Advertisement
Advertisement

स्पिन को मर्डर... Surya के लिए खतरा! युवराज सिंह से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक बोले - 'शिवम दुबे को टीम में लो'

युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग और इरफान पठान जैसे दिग्गजों का मानना है कि शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप में इंडियन टीम का हिस्सा होना चाहिए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 06, 2024 • 12:58 PM
स्पिन को मर्डर... Surya के लिए खतरा! युवराज सिंह से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक बोले - 'शिवम दुबे को टीम
स्पिन को मर्डर... Surya के लिए खतरा! युवराज सिंह से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक बोले - 'शिवम दुबे को टीम (Shivam Dube)
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) आईपीएल में कहर बरपा रहे हैं। दुबे ने बीते शुक्रवार (5 अप्रैल) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महज़ 24 गेंदों पर 2 चौके और 4 बड़े छक्के लगाकर 45 रन ठोके। 

इतना ही नहीं, वो अब तक टूर्नामेंट में 49 की औसत और 160 की स्ट्राइक रेट से तूफानी बैटिंग करके 148 रन बना चुके हैं। खास बात ये है कि ये बाएं हाथ का बल्लेबाज़ बेहद आसानी से छक्के लगा रहा है। वो अब तक टूर्नामेंट में 9 चौके और 10 छक्के जड़ चुके हैं। यही वजह है अब हर कोई शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनाने की मांग उठा रहा है। युवराज सिंह से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक ने शिवम दुबे को जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम में जगह देने की बात कही है।

Trending


स्पिन का मर्डर, गेम चेंजर और SURYA के लिए खतरा

जिस तरह शिवम दुबे खड़े-खड़े लंबे-लंबे छक्के जड़ रहे हैं उन्हें देखकर भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी भी उनके मुरीद हो गए हैं। युवराज सिंह ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से ट्वीट करके शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप टीम का हकदार कहा है। उन्होंने लिखा, 'शिवम दुबे को आसानी से छक्के मारते देखना अच्छा लगा। मुझे लगता है कि उन्हें वर्ल्ड टीम में होना चाहिए। उनमें गेम चेंजर बनने का हुनर है।'

इतना ही नहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान और वीरेंद्र सहवाग ने भी शिवम दुबे की खूब तारीफ की है। इरफान पठान ने तो शिवम दुबे को स्पिन गेंदबाज़ों का काल तक बता दिया है। इरफान का मानना है कि जिस तरह स्पिन बॉलर को शिवम दुबे छक्के मारते हैं मौजूदा समय में इंडियन टीम में दूसरा कोई भी बल्लेबाज़ ऐसा नहीं करता। इरफान का कहना है कि दुबे स्पिन गेंदबाज़ी को मर्डर कर रहे हैं।

Also Read: Live Score

बात करें अगर वीरेंद्र सहवाग की तो उनका कहना है कि शिवम दुबे सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के लिए खतरा बन चुके हैं। वो दुबे की तारीफ करते हुए बोले, 'मैंने मैच से पहले कहा था कि जिस तरह से शिवम दुबे खेल रहे हैं, टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनका टिकट पक्का होना चाहिए। उन्होंने ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों पर काफी दबाव डाला है और अब उन्हें विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए लगातार रन बनाने होंगे। मैनेजटमेंट उन खिलाड़ियों को टीम में लें जो फॉर्म में हैं।'


Cricket Scorecard

Advertisement