X close
X close
Indibet

युजवेंद्र चहल चतुर गेंदबाज है, IPL 2022 में आरसीबी का कप्तान बन सकता है

IANS News
By IANS News
November 15, 2021 • 18:51 PM View: 279

युजवेंद्र चहल एक चतुर गेंदबाज हैं और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का नेतृत्व करने के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं। यह बात स्पिनर के बचपन के कोच रणधीर सिंह ने कही।

विराट कोहली ने अक्टूबर में यूएई में आईपीएल 2021 की समाप्ति के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की। भारतीय टीम के कप्तान को 2013 में आरसीबी का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किया गया था, पर अपनी आईपीएल खिताब के लिए अपनी टीम का नेतृत्व करने में विफल रहे।

Trending


फ्रेंचाइजी अगले साल होने वाली मेगा नीलामी से कप्तानी संभालने के लिए किसी खिलाड़ी को चुन सकती है, लेकिन रणधीर का मानना है कि अगर टीम अगले सीजन के लिए चहल को रिटेन करती है, तो कोहली की जगह लेने के लिए 31 वर्षीय कलाई का स्पिनर एक आदर्श उम्मीदवार हो सकता है।

रणधीर ने कहा, "चहल क्यों नहीं? वह एक बहुत ही चतुर गेंदबाज हैं और टीम में उनकी वरिष्ठता को देखते हुए वह एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और खिलाड़ियों के साथ उसकी बॉन्डिंग भी बहुत अच्छी है। वह कोहली के आक्रामक गेंदबाज रहे हैं।"

उन्होंने हमेशा महत्वपूर्ण मौकों पर प्रदर्शन करके कप्तानी के लिए खुद को सही साबित किया है। आरसीबी के कप्तान के रूप में उनकी नियुक्ति से टीम को मदद मिल सकती है।

पिछले कुछ वर्षो में आरसीबी सुपरस्टारों से भरी बल्लेबाजी करने वाली टीम रही है, लेकिन लेग स्पिनर चहल ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दबाव की परिस्थितियों में बैक-टू-बैक उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ खुद को साबित किया है।

उनके कोच का मानना है कि आधुनिक क्रिकेट में गेंदबाजों को भी टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया जाना चाहिए।

रणधीर ने आईएएनएस को बताया, "वाकई, हम अपने देश में कई गेंदबाजों को टीम का नेतृत्व करते नहीं देखते हैं। ज्यादातर समय बल्लेबाजों को ही मौका मिलता है, लेकिन अगर गेंदबाज चतुर (मैदान पर) और अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो उन्हें भी टीम का नेतृत्व करने के लिए विचार किया जाना चाहिए।"


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo