X close
X close
Indibet

युजवेंद्र चहल ने तोड़ा मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड, भारत के लिए पहली बार किसी गेंदबाज ने किया ऐसा

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने गुरुवार (14 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। चहल ने अपने कोटे के दस ओवरों में 47 रन देकर 4 विकेट

By Saurabh Sharma July 14, 2022 • 22:13 PM

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने गुरुवार (14 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। चहल ने अपने कोटे के दस ओवरों में 47 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोइन अली को अपना शिकार बनाया। 

यह लॉर्ड्स के मैदान पर किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ के नाम था, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। 

Trending


अमरनाथ के अलावा आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, मदन लाल, युवराज सिंह, आरपी सिंह, जहीर खान और कुलदीप यादव ने इस मैदान पर तीन विकेट लेने का कारनामा किया है। 

23 साल बाद किसी स्पिनर ने लॉर्ड्स के मैदान पर चार विकेट चटकाए हैं। इससे पहले साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वॉर्न ने 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

सचिन तेंदुलकर की बराबरी की

बतौर भारतीय स्पिनर सबसे ज्यादा बार एक वनडे मैच में चार विकेट लेने के मामले में चहल संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में छह बार यह कारनामा किया था और अब चहल ने उनकी बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर अनिल कुंबले (10 बार) औऱ दूसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा (8) हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now