X close
X close

युजवेंद्र चहल ने खुद बताया IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खराब प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण

By Saurabh Sharma
Aug 20, 2020 • 16:59 PM

बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अपनी डेथ-ओवर गेंदबाजी के कारण ज्यादातर मैचों में हार का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आखिरी ओवरों में ढीली गेंदबाजी के वजह से बहुत रन जाते है जिससे मैच हमारी हाथों से निकल जाता है।

क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत के दौरान चहल ने पिछले कुछ सालों में आरसीबी के बेहद साधारण प्रदर्शन को लेकर परेशानियां बताई।

Also Read: IPL 2020: 'मांकड' पर रिकी पोंटिंग के खिलाफ बोले उनके पूर्व साथी ब्रेड हॉग, किया अश्विन का समर्थन

जब आकाश ने उनसे पूछा कि एबी डी विलियर्स , विराट कोहली और खुद चहल के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पिछले तीन सालों में आरसीबी का प्रदर्शन इतना फीका क्यों रहा। इसपर चहल ने जवाब दिया कि, "मैं आरसीबी के लिए 6 सालों से खेल रहा हूँ और कहीं ना कहीं इन सालों में आरसीबी की डेथ गेंदबाजी परेशानी का कारण रही है। जब एक साल मिचेल स्टार्क हमारे साथ थे तो हमारी गेंदबाजी आखिरी के ओवरों में ठीक थी।"

चहल ने कहा कि आरसीबी अपने 30% मैच आखिरी के ओवरों में हारी है जब उनके गेंदबाजों ने आखरी के तीन ओवरों में ढेरों रन खर्च किये है जबकि हम मैच के 16-17 ओवर तक अच्छी गेंदबाजी करते है।

उन्होंने कहा कि आखरी के ओवरों में ढेरों रन खर्च हो जाने के वजह से मैच का पासा दूसरी टीम के तरफ पलट जाता है और हम बैकफुट पर आ जाते है।