X close
X close
Indibet

ZIM vs BAN: तमीम इकबाल के बेजोड़ शतक के दम पर बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 5 विकेट से हराया

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 20, 2021 • 21:57 PM View: 305

बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच हरारे के मैदान पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में तमीम इकबाल की कप्तानी वाली बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया।

इसी के साथ उन्होंने इस तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे ने बांग्लादेश के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा। टीम की ओर से रेगिस चकब्वा ने सबसे ज्यादा 84 रनों की पारी खेली।

Trending


इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज रयान बर्ल ने 43 गेंदों में ताबड़तोड़ 59 रन बनाए तथा सिकंदर रजा ने भी शानदार अर्धशतक जमाते हुए 57 रनों का योगदान दिया। हालांकि जिंबाब्वे की टीम 49.3 ओवरों में ही ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद सैफुद्दीन और मुस्तफिजुर रहमान ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। महम्मदुल्लाह ने दो विकेट तो वही तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन को एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

296 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही और टीम की ओपनिंग बल्लेबाजों ने 88 रन जोड़े। लिटन दास 32 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश की ओर से कप्तान तमीम इकबाल ने सबसे ज्यादा 112 रनों की पारी खेली और उन्होंने इस दौरान 97 गेंदों का सामना किया। इस बेजोड़ पारी में इकबाल के बल्ले से आठ चौके तथा तीन छक्के निकले। इसके अलावा शकीब अल हसन और मोहम्मद मिथुन ने 30-30 रन तथा विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने 45 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की टीम ने इस लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर 48 ओवर में ही 302 रन बनाकर हासिल कर लिया।

जिंबाब्वे की ओर से वेसले मधेवेरे और डोनाल्ड तिरिपानो ने दो-दो विकेट हासिल किया तो वही ल्यूक जोंगवे को 1 विकेट हासिल हुआ।

इस मैच में बेहतरीन शतक लगाने वाले बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। इसके अलावा बांग्लादेश के ही शानदार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को तीनों मैचों में गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo