X close
X close
Indibet

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें क्रिकेट के एक फॉर्मेट से ले लेना चाहिए संन्यास

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 20, 2021 • 18:36 PM View: 1526

टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट का शेड्यूल काफी व्यस्त है। लगातार क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को हर सीरीज से पहले खुद को फिट और तरोताजा रखना काफी मुश्किल होता है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसे 3 खिलाड़ियों का नाम जिन्हें तीनों फॉर्मेट में से किसी एक में से संन्यास का ऐलान कर लेना चाहिए।

भुवनेश्वर कुमार: टीम इंडिया के भरोसेमंद गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपने पूरे करियर के दौरान अक्सर चोट से परेशान रहे हैं। 31 साल के भुवनेश्वर कुमार को अगर लंबे समय तक क्रिकेट खेलना है तो फिर उन्हें क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास लेना पड़ सकता है। भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से टेस्ट टीम से बाहर भी हैं ऐसे में वनडे और टी-20 क्रिकेट को ज्यादा से ज्यादा खेलने के लिए भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट के अलविदा कह सकते हैं। 

Trending


रोहित शर्मा: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा 34 साल के हो चुके हैं। रोहित शर्मा की फिटनेस बहुत अच्छी नहीं है। ऐसे में उम्र के इस पड़ाव पर रोहित शर्मा अगर क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करते हैं तो उनके लिए बेहतर होगा। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा इतना कुछ खास नहीं कर पाए हैं ऐसे में लंबे समय तक वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलने के लिए रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट को छोड़ने का फैसला कर सकते हैं।

इशांत शर्मा: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा लंबे समय से वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं। इशांत 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं। ऐसे में अपने टेस्ट करियर को और लंबा करने के लिए इशांत शर्मा इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड की तरह क्रिकेट के एक फॉर्मेट टेस्ट मैचों पर ही अपना पूरा ध्यान दे सकते हैं। इशांत शर्मा 32 साल के हैं ऐसे में अगर वह केवल टेस्ट मैचों में अपना फोकस करते हैं तो फिर उनका टेस्ट करियर काफी लंबा हो सकता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo