X close
X close
Indibet

ऐसे 3 फ्रेंचाइजी जिन्होंने बीच आईपीएल में इन खिलाड़ियों को अपनी टीम की कप्तानी पद से हटा दिया !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
December 14, 2019 • 14:01 PM View: 1049

आईपीएल के इतिहास में सीएसके की टीम एक ऐसी टीम है जिनके कप्तान पहले सीजन से ही एक ही हैं। साल 2008 में आईपीएल का आगाज हुआ था और धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का कप्तान बना दिया था। वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हो या फिर मुंबई इंडियंस की टीम सभी के कप्तान बदले गए हैं।

इतना ही नहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने साल 2013 से लेकर अबतक कुल 11 कप्तानों को बदला गया है। इस सीजन में एक बार फिर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नए कप्तान के साथ नजर आएगी। वहीं आपको बताते हैं कि आईपीएल के इतिहास में ऐसे वाकये भी हुए हैं जब फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान को मिड सीजन में बदला है।

Trending


सनराइजर्स हैदराबाद ( शिखर धवन)
साल 2014 के आईपीएल में धवन को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का कप्तान बनाया गया। कप्तान बननें के बाद धवन की बल्लेबाजी प्रभावित हुई। इस सीजन के शुरूआती 10 मैचों के दौरान एक भी अर्धशतक धवन नहीं जमा पाए थे। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया और डैरेन सैमी को इसी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का कप्तान बनाया गया। धवन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 16 मैच खेले जिसमें 7 मैच में जीत मिली।

सनराइजर्स हैदराबाद ने फिर साल 2015 में डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया। वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 के आईपीएल का खिताब जीतने में सफलता पाई थी। साल 2019 में केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। लेकिन चोटिल होने के कारण कुछ मैच केन विलियमसन नहीं खेले थे तब कुछ मैचों में भुवनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी। आपको बता दें कि शिखर धवन अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं।

राजस्थान रॉयल्स (रहाणे)
साल 2018 में रहाणे राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान बने थे जब स्टीव स्मिथ को बॉल टैंपरिंग के मामले के कारण एक साल का बैन लगा था। रहाणे की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम साल 2018 के आईपीएल में एलिमिनेटर राउंड तक पहुंची थी जब केकेआर के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

 साल 2019 में भी रहाणे राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान थे लेकिन शुरूआत के 8 मैचों में से केवल 2 मैच में जीत हासिल करने के बाद राजस्थान टीम मैनेजमेंट ने रहाणे को कप्तानी पद से हटाने का फैसला किया। रहाणे को कप्तानी पद से हटाने के बाद स्टीव स्मिथ फिर से कप्तान बने। लेकिन इसके बाद जब आईपीएल के बीच में स्मिथ वापस ऑस्ट्रेलिया लौटे तो एक बार फिर रहाणे को राजस्थान की टीम का कप्तान बनाया गया। इस बार रहाणे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा होंगे।

किंग्ल इलेवन पंजाब ( डेविड मिलर)
साल 2016 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के कप्तान डेविड मिलर बने। डेविड मिलर की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब का परफॉर्मेंस खराब रहा। इस सीजन के शुरूआत 6 मैच में 5 में पंजाब को हार मिली जिसके बाद डेविड मिलर को कप्तानी पद से हटा दिया गया। डेविड मिलर के बाद मुरली विजय को किंग्स इलेवन पंजाब का नया कप्तान बनाया गया लेकिन पंजाब की किस्मत नहीं बदली। साल 2017 में ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तान बनाया गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS IPL 2020