X close
X close
Indibet

IPL 2021: 3 स्टार खिलाड़ी जो शायद आखिरी बार खेलते हुए आएंगे नजर, एक है सबका चहेता

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 01, 2021 • 18:31 PM View: 370

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की शुरूआत 9 अप्रैल से होगी और पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनका शायद यह आखिरी आईपीएल सीजन हो। 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)

Trending


आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह पहले 10 सीजन मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रहे। इसके बाद उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था। चेन्नई के लिए खेलते हुए 24 मैचों में 23 विकेट चटकाए औऱ 2018 में चैंपियन टीम का हिस्सा भी रहे। 

भज्जी यूएई में हुए पिछले सीजन में चेन्नई की टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। आईपीएल 2021 की नीलामी में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है, लेकिन शायद ही उन्हें इस सीजन में प्लेइंग इलेवन में जगह मिले। हरभजन आईपीएल के बीच प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेलते ऐसे में उन्हें 2022 नीलामी में कोई खरीदार मिलना मुश्किल होगा। 

एमएस धोनी (MS Dhoni)

आईपीलएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की शायद यह आखिरी सीजन हो। धोनी ने अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद माना जा रहा था कि आईपीएल 2020 के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, लेकिन उन्होंने सीजन में आखिरी मैच में इस बात से इंकार कर दिया था। 

धोनी ने यूएई में खेले गए पिछले सीजन खेले गए 14 मैचों में 25 की औसत और 116.27 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 200 रन बनाए थे। उसके बाद से अभी तक धोनी ने प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। पिछले सीजन चेन्नई की टीम पहली बार प्लेऑफ में क्वालिफाई करने में असफल रही थी और पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर रही थी। 

इमरान ताहिर (Imran Tahir)

साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है। ताहिर ने अब तक खेले गए 58 आईपीएल मैचों में 80 विकेट अपने खाते में डाले हैं। 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए ताहिर ने अपने आईपीएल करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम का हिस्सा रहे। 

2018 की नीलामी में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खेमे में उन्हें शामिल किया। 2019 सीजन में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट अपने खाते में डाला था। यूएई में हुई पिछले सीजन में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस सीजन में मोइन अली चेन्नई टीम मे शामिल हुए हैं, ऐसे में इस सीजन भी चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह बन पाना मुश्किल होगा। आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शान होना है, ऐसे में 42 साल के ताहिर को कोई खरीदार मिलना मुश्किल होगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools