X close
X close
Indibet

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में ये 3 टीमें ईशान किशन पर लगा सकती है बड़ी बोली, सभी टीमों में पहले से ही बड़े विकेटकीपर

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 24, 2021 • 08:11 AM View: 697

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की काबिलियत से सब वाकिफ है। उन्होंने पिछले कुछ सालों में मुंबई के लिए जैसी पारियां खेली है वो किसी अजूबे से कम नहीं। हालांकि आईपीएल 2022 में मेगा ऑक्शन होने वाला है। मुंबई की टीम अगर किशन को रिटेन नहीं करती है तो वो नीलामी में जाएंगे जहां उनके ऊपर कई टीमें बोली लगा सकती है।

एक नजर डालते है उन तीन टीमों पर जो ईशान किशन पर आईपीएल 2022 की नीलामी में बोली लगा सकती है।

Trending


चेन्नई सुपरकिंग्स - चेन्नई सुपर किंग्स के लिए टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनके विशेष अंग है। पिछले 14 सालों से उन्होंने टीम को हमेशा ऊपर उठाया है अब शायद धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल के भी आखरी पड़ाव पर हैं। ऐसे में अगर वह आईपीएल से भी चले जाते हैं तो टीम को एक बेहतरीन और विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज की आवश्यकता होगी।

इन हालातों में ईशान किशन उनके लिए बेजोड़ विकल्प साबित हो सकते हैं। किशन ना सिर्फ लंबे-लंबे शॉट लगाने में माहिर है बल्कि बेहतरीन विकेटकीपिंग भी करते हैं और साथ ही युवा होने के कारण वह कई सालों तक टीम को अपनी सेवा दे सकते हैं।


कोलकाता नाइट राइडर्स - केकेआर की टीम पीछले कुछ सीजन से एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज और साथ में एक टॉप ऑर्डर को संभालने वाला एक खिलाड़ी ढूंढ रही है। हालांकि अगर ईशान किशन नीलामी में आते हैं तो केकेआर की टीम उनके पीछे दांव लगा सकती है और केकेआर की वह तलाश पूरी हो जाएगी। वह दिनेश कार्तिक की गैरमौजूदगी में ना सिर्फ कोलकाता की टीम की विकेटकीपिंग संभाल लेंगे बल्कि टॉप ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजी से अकेले दम पर मैच भी जितवा सकते हैं।

इसके अलावा इस टीम में शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और कई युवा खिलाड़ी जिनके साथ किशन ने कई सालों तक क्रिकेट खेला है।


सनराइजर्स हैदराबाद - केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के पास एक बेहतरीन गेंदबाजी क्रम तो है लेकिन वह हमेशा बल्लेबाजी में चुकते हैं। किसी छोटे लक्ष्य का पीछा करते वक्त भी वह संदेह में रहते हैं और कई बार ऐसा हुआ है कि एक बेहतरीन शुरुआत के बाद उनका मिडिल ऑर्डर ढेर हो गया और टीम को करीबी हार झेलनी पड़ती है।

अगर हैदराबाद की टीम ईशान किशन के दांव लगाती है तो उन्हें जॉनी बेयरस्टो के रूप में एक अतिरिक्त विदेशी बल्लेबाज ने खिलाना होगा और साथ में कहीं ना कहीं हैदराबाद की भारतीय बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत दिखेगी। भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो एक मनीष पांडे ही बड़ा नाम है। ऐसे में ईशान किशन के आने से उनका मनोबल थोड़ा और ऊंचा होगा। टीम में पहले से भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा है तो लेकिन वो फॉर्म और लगातार चोट के कारण वो टीम से अंदर-बाहर होते रहते है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now