X close
X close
Indibet

IPL 2021: 4 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स दूसरी टीमों से ले सकती है उधार, नहीं मिला है एक भी मौका

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 28, 2021 • 12:56 PM View: 318

आईपीएल 2021 अभी आधा भी पूरा नहीं हुआ और राजस्थान रॉयल्स के चार विदेशी खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के काऱण, वहीं एंड्रयू टाई और लियाम लिविंगस्टोन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। टीम के पास फिलहाल सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ी बचे हैं, जिसमें जोस बटलर, क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर औऱ मुस्तफिजुर रहमान शामिल हैं। 

खबरों के अनुसार राजस्थान ने अन्य टीमों से अपना विदेशी खिलाड़ियों का कोटा पूरा करने के लिए मदद मांगी है। आज हम उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनी टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल लग रहा है और वह राजस्थान के लिए संजीवनी साबित हो सकते हैं। 

Trending


डेविड मलान (Dawid Malan)

दुनिया के नंबर 1 टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान को अभी तक पंजाब किंग्स के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। पंजाब की टीम में टी-20 के बड़े-बड़े हिटर्स शामिल हैं। अगर वह राजस्थान की टीमें आते हैं तो फ्रेंचाइजी की बल्लेबाजी को बहुत मजबूती मिलेगी। ओपनिंग करने के अलावा वह मिडल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

जिमी नीशम (Jimmy Neesham)

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीमश बल्ले औऱ गेंद से धमाल मचा सकते हैं, लेकिन पहले 5 मैचों में उन्हें मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन में जगह नही मिली है। बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में वह राजस्थान के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। नीशम राजस्थान की मिडल ऑर्डर की परेशानी को ठीक कर सकते हैं और मिडल ओवर में गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

सैम बिलिंग्स (Sam Billings)

दिल्ली कैपिटल्स का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है, इसके चलते ही पहले 6 मैच में सैम बिलिंग्स को पहले 6 मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। जबकि राजस्थान का टॉप बल्लेबाजी क्रम संघर्ष कर रहा है। 187 टी-20 मैच खेल चुके बिलिंग्स के आने से टीम को मजबूती मिल सकती है। टीम के पास संजू सैमसन और जोस बटलर हैं औऱ बिलिंग्स भी आते हैं राजस्थान के पास विकेटकीपर का एक और विकल्प बढ़ जाएगा। 

जेसन रॉय (Jason Roy)

सनराइजर्स हैदराबाद ने मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट की तौर पर जेसन रॉय तो टीम में शामिल किए था। जिसकी पीछे का कारण था एक और ओपनर का विकल्प बढ़ाना। टीम के डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की विस्फोटक ओपनिंग जोड़ी है। इसके चलते ही अभी तक रॉय को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। अगर वह राजस्थान की टीम में आते हैं तो वह बटलर के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं, जो कि फ्रेंचाइजी के लिए ड्रीम ओपनिंग जोड़ी होगी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now