X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट-रोहित को आउट करने वाला ये बांग्लादेशी गेंदबाज करता है 'एयर फोर्स' में नौकरी,सम्मान में करता है सैल्यूट

by Saurabh Sharma Nov 25, 2019 • 10:50 AM

भारतीय क्रिकेट टीम ने कोलकाता में खेले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही कोहली एंड कंपनी ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाए। भारत के जो 9 विकेट गिरे, उसमें से तीन विकेट तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने लिए। इबादत ने विराट कोहली (136), रोहित शर्मा (21) और चेतेश्वर पुजारा (55) जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 

जब इबादत ने विराट औऱ रोहित का विकेट लिया तो वह सेलिब्रेशन के दौरान ‘सैल्यूट’ करते हुए नजर आए। वह पहले गेंदबाज नहीं हैं जो विकेट लेने के बाद सेलिब्रेशन में सैल्यूट करते हैं। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल भी हर विकेट लेने के बाद सेना के सम्मान में सैल्यूट करते हैं। क्योंकि वह सेना का हिस्सा रहे हैं। इबादत के सैल्यूट के पीछे भी यही वजह है। 

25 साल के बांग्लादेशी तेज गेंदबाज इबादत साल 2014 से बांग्लादेश एयर फोर्स का हिस्सा हैं। 

इबादत ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, “ मैं बांग्लादेश एयरफोर्स में काम करता हैं। उन्हें मेरा सैल्यूट एक श्रद्धांजलि है।

इबादत ने ये भी बताया कि पहले वो ऐसा नहीं किया करते थे, लेकिन बांग्लादेशी टीम के उनके साथी खिलाड़ी महमादुल्लाह ने उन्हें एक फर्स्ट क्लास मैच के दौरान उन्हें ऐसे सेलिब्रेट करने को कहा था। 

इबादत ने कहा “ महमादुल्लाह ने एक फर्स्ट क्लास मैच के दौरान मुझे कहा था कि जब भी मैं कोई विकेट लूं तो सैल्यूट करना चाहिए क्योंकि मैं एयर फोर्स से जुड़ा हुआ रहा हूं। 

बता दें कि इबाद स्पोर्ट्स कोटे से बांग्लादेश एयरफोर्स में शामिल हुए थे। लेकिन वो वहां क्रिकेट नहीं बल्कि वालीबॉल खेलते हैं। वह अभी भी एयरफोर्स के लिए वालीबॉल खेलते हैं और जब भी वह बांग्लादेश क्रिकेट टीम में चुने जाते हैं तो उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए खासतौर पर एयरफोर्स से इजाजत लेनी पड़ती है। 

इबादत ने अब तक तीन टेस्ट मैच ही खेले हैं और उनका कहना है कि विराट कोहली का विकेट उनके अबतक के करियर का सबसे बड़ा विकेट है।