X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे T20I में सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, दांव पर होंगे ये 5 रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Dec 07, 2019 • 16:59 PM

7 दिसंबर,नई दिल्ली। पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम रविवार (8 दिसंबर) को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड्स दांव पर होंगे,आइए जानते हैं। 

रोहित शर्मा के 400 इंटरनेशनल छक्के

रोहित शर्मा अगर इस मुकाबले में अगर एक छक्का मारने में कामयाब होते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के मारने वाले पहले भारतीय क्रिकेट बन जाएंगे। अब तक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (534) और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (476) ही अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कारनामा कर पाए हैं। 


भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट

युजवेंद्र चहल 1 विकेट हासिल करते ही भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे। फिलहाल चहल सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 52-52 विकेट के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। 


दीपक चाहर 2019 में बनेंगे नंबर 1

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर अगर इस मैच में 1 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह साल 2019 में सबसे ज्यादा टी-20 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल वह और हैरी गर्नी 53-53 विकेट के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है। 


कोहली के पास विराट रिकॉर्ड बनाने का मौका

कप्तान विराट कोहली अगर इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बनते हैं तो वह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार यह खिताब जीतने का रिकॉर्ड बना लेंगे। फिलहाल अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और कोहली ने इस फॉर्मेट में 12-12 मैन ऑफ द मैच खिताब जीते हैं। 


धोनी से आगे निकलने के करीब पंत

ऋषभ पंत अगर बतौर विकेटकीपर 2 शिकार औऱ कर लेते हैं तो वब भारत-वेस्टइंडीज के बीच टी-20 में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों का शिकार करने वाले विकेटकीपर बन जाएंगे। पंत ने अब तक विकेट के पीछे 8 मैचों में 4 खिलाड़ियों का, वहीं धोनी ने 7 मैचों में 5 खिलाड़ियों का शिकार किया।