X close
X close
Indibet

'तोड़ दिया था ग्रीम स्वान का हाथ', टाइमल मिल्स के रिकॉर्ड, रोचक तथ्य और अन्य दिलचस्प जानकारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 10, 2021 • 10:23 AM View: 1044

इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स  12 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं। वो वर्तमान में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल है।  20 साल की उम्र में उन्होंने 90 MPH की ऊपर की गेंद फेंकी है।

एक नजर डालते हैं मिल्स के करियर रिकॉर्ड और कुछ अन्य रोचक तथ्य पर:

Trending


1) मिल्स का जन्म ड्यूस्बरी में हुआ है जो इंग्लैंड के वेस्ट यॉर्कशायर पर पड़ता है। उन्होंने मिल्डेनहॉल कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से पढ़ाई की है और वही के क्रिकेट क्लब में खेला करते थे।

2) टाइमल मिल्स ने यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्ट लंदन से स्पोर्ट्स जर्नलिज्म किया है।

3) मिल्स ने श्रीलंका के खिलाफ एसेक्स के लिए फर्स्ट-क्लास डेब्यू किया। यह साल 2011 में खेला गया एक टूरिस्ट मैच था। उन्होंने इसी साल लीसेस्टरशायर के खिलाफ अपना चैंपियनशिप डेब्यू किया।

4) जब साल 2013-14 के एशेज में मिशेल जॉनसन अपनी गेंद से आग उगल रहे थे तब टाइमल मिल्स इंग्लैंड के खेमे से जुड़े ताकि वो बाएं हाथ के जॉनसन के लिए वो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को तैयार कर सके। कुछ रिपोर्ट की मानें तो नेट में अभ्यास के दौरान उन्होंने अपने ही देश के स्पिनर ग्रीम स्वान की बाजू को तोड़ दिया था।

5) साल 2015 में उनके क्रिकेट करियर पर थोड़ा विराम लग गया जब उन्हें पीठ की बड़ी समस्या हो गई। इसका मतलब यह था कि अब उनके लिए तेज गेंदबाजी करनी एक बड़ी परेशानी ला सकती है और चीजें उनके लिए और भी खराब हो सकती है।

6) पीठ की समस्या के बावजूद टाइमल मिल्स ने जमकर अभ्यास किया और बेहतरीन तरीके से टी-20 क्रिकेट में साल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया।

7) साल 2017 के आईपीएल की नीलामी में टाइमल मिल्स को बेस प्राइस 50 लाख रुपये था जिसके बाद उन्हें रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने उन्हें 12 करोड़ रुपये में खरीदा।

8) 130 टी-20 मैचों में मिल्स ने 142 विकेट चटकाए है। उन्होंने 32 फर्स्ट-क्लास मैचों में 55 विकेट हासिल किए है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo