X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं KKR के नए कप्तान, एक करोड़ वाला खिलाड़ी भी है दावेदार

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) उन फ्रेंचाइजियों में से एक है, जिसने आईपीएल 2022 में नए कप्तान की तलाश है। टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो आईपीएल 2022 के लिए केकेआर कप्तान के रूप में इयोन

By IANS News February 16, 2022 • 14:20 PM View: 761

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) उन फ्रेंचाइजियों में से एक है, जिसने आईपीएल 2022 में नए कप्तान की तलाश है। टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो आईपीएल 2022 के लिए केकेआर कप्तान के रूप में इयोन मोर्गन का स्थान ले सकते हैं। बता दें कि मोर्गन की कप्तानी में कोलकाता की टीम पिछली बार फाइनल में पहुंची थी। लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया है और मेगा ऑक्शन में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिली।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

Trending


इस स्टाइलिश बल्लेबाज को केकेआर ने मेगा ऑक्शन में 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑक्शन की कार्यवाही में 27 वर्षीय खिलाड़ी के लिए डीसी और केकेआर फ्रेंचाइजी के बीच ऊंची बोलियां लगाई थी। कोलकाता ने ऑक्शन में जिस तरह से अय्यर के लिए आक्रामक बोली लगाई, उससे लगता है कि वह आगामी आईपीएल सीजन में फ्रेंचाइजी की अगुवाई करने की दौड़ में सबसे आगे हैं।

अय्यर ने 2020 सीजन में दिल्ली फ्रेंचाइजी को फाइनल में पहुंचाया था। हालांकि, वह चोट के कारण आईपीएल 2021 के पहले चरण से बाहर हो गए थे और उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था। कथित तौर पर, अय्यर फिर से डीसी का नेतृत्व करना चाहते थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने पंत को कप्तान के रूप में रखने पर जोर दिया और परिणामस्वरूप दोनों पक्षों ने पारस्परिक रूप से अलग होने का फैसला किया।


पैट कमिंस (Pat Cummins)

केकेआर के पास ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के रूप में एक और विकल्प है, जिसके तहत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस साल एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को हरा दिया। लेकिन आईपीएल 2022 के शुरुआती चरण में उनकी उपलब्धता पर एक बड़ा सवालिया निशान है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया अप्रैल के पहले सप्ताह तक पाकिस्तान में एक श्रृंखला खेलेगा।

कमिंस निस्संदेह टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में मैच विजेता हैं, लेकिन उन्हें अभी भी टी20 प्रारूप में बहुत कुछ साबित करना है। इसलिए, निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हर केकेआर मैच में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं होंगे, जहां टीमें अतिरिक्त स्पिनिंग विकल्प मौका देना चाहेंगी।
बता दें कि कमिंस को कोलकाता ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। 


अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

रहाणे अतीत में राजस्थान टीम का नेतृत्व कर चुके हैं और निश्चित रूप से एक संभावित उम्मीदवार हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका हालिया फॉर्म उनके मामले को थोड़ा कमजोर बनाता है। कोलकाता ने रहाणे को उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में खरीदा है।  

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now