X close
X close
Indibet

काइल जैमीसन के रिकॉर्ड, रोचक तथ्य और अन्य दिलचस्प जानकारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 21, 2021 • 13:23 PM View: 1107

न्यूजीलैंड के लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ साल 2020 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। तब उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली को अपना शिकार बनाया। तब से जैमीसन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वो लगातार अपनी गेंदबाजों से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर रहे है।

जानते हैं काइल जैमीसन से जुड़े कुछ रोचक बातें और उनके खास रिकॉर्ड

Trending


1) जब काइल जैमीसन ऑकलैंड ग्रामर के लिए खेला करते थे तो वो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने जाते थे। उसके बाद वो क्राइस्टचर्च चले गए जहां वो स्कॉलरशिप पर बैचलर ऑफ कॉमर्स की पढ़ाई के लिए गए।

2) साल 2014 में जैमीसन का फर्स्ट क्लास डेब्यू बेहद निराशाजनक रहा था। कैंटरबरी के लिए उस मैच में उन्होंने 30 ओवर फेंके जिसमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। जब वो बल्लेबाजी करने आए तब वो जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौटे।

3) काइल जैमीसन की हाइट वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज जोएल गार्नर के बराबर है। दोनों ही गेंदबाजों की हाइट 6 फीट 8 इंच है। जैमीसन पाकिस्तान के मोहम्मद इरफान के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले दूसरे सबसे ज्यादा कद के खिलाड़ी है।

4) एक बार इंग्लैंड के खिलाफ एक अनाधिकारिक मैच में उन्होंने 110 गेंदों में शतक ठोका था। तब इंग्लैंड की उस टीम में जेम्स एंडरसन और मार्क वुड जैसे गेंदबाज थे। उसके बाद जैमीसन ने सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा और फिर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में दाखिला लिया।

5) रॉयल चैलेंजर्स के वर्तमान कोच माइक हेसन ने साल 2019 में ही जैमीसन के बारे में न्यूजीलैंड क्रिकेट से रूबरू करा दिया था। उन्होंने तब कहा था," एक 6 फीट 8 इंच के कद का गेंदबाज दोनों तरफ स्विंग करा सकता है और वो कीवी टीम को और मजबूत प्रदान करा सकता है।" उसके बाद साल 2021 की आईपीएल नीलामी में आरसीबी की टीम ने जैमीसन को 15 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

6) काइल जैमीसन के पिता माइकल जैमीसन घरेलू क्रिकेट खेला करते थे। वो पापटोएटो के लिए मुख्य बल्लेबाज थे।

7) काइल जैमीसन साल 2014 में न्यूजीलैंड की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में शामिल थे।

8) शुरुआत में जैमीसन ऑलराउंडर बनना चाहते थे लेकिन साल 2012 में रिचर्ड हेडली के भाई डायली हेडली की कोचिंग में वो धीरे-धीरे एक तेज गेंदबाज बनने की ओर अग्रसर हुए।

9) जब जैमीसन कैंटरबरी की ओर से खेला करते थे तब गैरी स्टीड वहां के कोच हुआ करते थे। अब गैरी स्टीड न्यूजीलैंड के हेड कोच है और काइल जैमीसन भी नेशनल टीम में शामिल हैं।

10) जैमीसन के नाम टी-20 क्रिकेट में तीसरा सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन है। उन्होंने सुपर स्मैश टूर्नामेंट में महज 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo