X close
X close
Indibet

दुनिया के वो 4 क्रिकेटर जिन्होंने 2 देशों के लिए खेला है वर्ल्ड कप

Sahir  Usman
By Sahir Usman
May 10, 2019 • 23:38 PM View: 3196

दुनिया के हर इंटरनेशनल क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने देश के लिए वर्ल्ड कप खेले। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी होते है जो अपने पूरे करियर के दौरान भी वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाते। आश्चर्य की बात ये है कि क्रिकेट में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हुए है जिनकों दो देशों से वर्ल्ड कप खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। आइए जानते हैं..

केप्लर वेसेल्स (ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका)

Trending


ऑस्ट्रेलिया के तरफ से अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले वेसेल्स साल 1983 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलियई टीम का हिस्सा थे। बाद में वो साउथ अफ्रीका की टीम से जुड़े और उन्होंने साउथ अफ्रीका के तरफ से साल 1992 में हुए वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया।

हैरानी की बात यह है कि उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला और मैच में नाबाद 81 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी मिला। 


एंडरसन कमिंस (वेस्टइंडीज, कनाडा)

एंडरसन ने सबसे पहले साल 1992 में वेस्टइंडीज के लिए वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया। 15 साल बाद उन्होंने साल 2007 में कनाडा के तरफ से वर्ल्ड कप खेला। कमिंस ने 1992 में वेस्टइंडीज के तरफ से खेलते हुए कुल 12 विकेट चटकाए तो वहीं उन्होंने 2007 वर्ल्ड कप में महज 2 विकेट ही हासिल किए।



Read More

 
Article