X close
X close
Indibet

ये 4 खिलाड़ी है असली टी-20 सुपरस्टार्स, कई देशों के टी-20 लीग में लगातार खेलकर दर्शकों को कर रहे रोमांचित

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 08, 2021 • 11:01 AM View: 397

अभी कई देशों में कोरोनावायरस को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट पर विराम लगा है। हालांकि इस महामारी में भी कई देश खासा प्रबंध और सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग टी-20 लीग को आयोजित कर क्रिकेट फैंस को रोमांचित करने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं। अगर इन टी-20 लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो कहीं ना कहीं कई देशों के कुछ बड़े खिलाड़ी हैं जो हर देश के टी-20 में लीग में खेलने के लिए तत्पर रहते हैं और अपनी मौजूदगी से वह उस टूर्नामेंट में और उत्साह पैदा करते हैं।

आज हम बात करेंगे वर्तमान में वर्ल्ड क्रिकेट के चार ऐसे बड़े खिलाड़ियों की जो लगातार अलग-अलग देशों के टी-20 लीग में भाग ले रहे हैं और अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत रहे हैं।

Trending


आंद्रे रसल - वेस्टइंडीज के खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसल अभी हाल ही में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए दिखे थे। अब वह पाकिस्तान सुपर लीग मैं क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हुए देखेंगे। रसल का सफर यही नहीं थमेगा और वह इसके बाद अपने ही देश के कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तालाहवास की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। रसल ने अभी तक 335 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें 6000 से ऊपर रन बनाने के साथ-साथ अपने नाम 315 विकेट भी हासिल किए है।

फाफ डु प्लेसिस- साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करते हैं। आईपीएल के सस्पेंड होने के बाद हुआ पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेलने को तैयार है। इसके अलावा वो कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 में सेंट लूसिया जोक्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। टी-20 मैचों की बात करें तो प्लेसिस ने 6000 से ऊपर रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 41 अर्धशतक तथा एक शतक शामिल है।

राशिद खान - अफगानिस्तान का यह जादुई लेग स्पिनर टी-20 मैचों का उस्ताद खिलाड़ी माना जाता है। आईपीएल मैच सनराइजर्स हैदराबाद से लेकर सीपीएल और केएफसी बिग बैश लीग तक राशिद खान ने अपने प्रदर्शन से सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीता है। इस साल आईपीएल में हैदराबाद की ओर से खेलने के बाद वह पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की टीम में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाएंगे। कैरेबियन प्रीमियर लीग की बात करें तो राशिद खान गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए नजर आते हैं खान ने अभी तक 259 टी-20 मैचों में 360 विकेट चटकाने का कारनामा किया है जिसमें उनकी इकॉनमी 6:30 के आसपास है।

इमरान ताहिर - आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स मैच खेलने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर पीएसएल में मुल्तान सुलतानस की ओर से खेलते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग में गुयाना अमेजॉन वाॉरियर्स का हिस्सा है 42 साल के इस दिग्गज ने 308 टी-20 मैचों में 269 विकेट चटकाने का कारनामा किया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now