X close
X close
Indibet

देखें क्रिकेट इतिहास की ऑल-टाइम सबसे ज्यादा प्यार पाने वाली प्लेइंग XI, तीन भारतीय भी हैं शामिल

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 20, 2021 • 11:01 AM View: 1985

क्रिकेट के मैदान पर ऐसे कई खिलाड़ी हुए जो ना सिर्फ मैदान पर अपने प्रदर्शन की वजह से बल्कि मैदान के बाहर भी अपने व्यवहार की वजह से फैंस के बीच पूजे जाते हैं और लोग उन्हें बेइंतहा प्यार करते हैं।

एक बार नजर डालते हैं क्रिकेट इतिहास के सबसे ज्यादा प्यार पाने वाले प्लेइंग इलेवन पर।

Trending


इस प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर भारत के सचिन तेंदुलकर तो वहीं उनके जोड़ीदार के रूप में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को चुना है। तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में भारत के मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ मौजूद है। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के ही केन विलियमसन का नाम मौजूद है जो अपने शांत स्वभाव के लिए क्रिकेट फैंस से काफी प्यार पाते है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस इस प्लेइंग इलेवन में पांचवें स्थान पर मौजूद है।

छठे स्थान के लिए कई खिलाड़ी दावेदार थे लेकिन एबी डी विलियर्स को आईपीएल के कारण और तरह-तरह के टी-20 लीग में खेलने के लिए जितना प्यार पूरे क्रिकेट फैंस से मिलता है उतना किसी को नहीं मिलता। इसलिए यह बल्लेबाज छठे स्थान पर मौजूद है।

सातवें स्थान पर कई लोग आ सकते थे लेकिन महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर कौन हो सकता था। धोनी ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेश में भी उतने ही प्यार पाते है। उन्हें कई विदेशी खिलाड़ी अपना आदर्श भी मानते हैं।

इस प्लेइंग इलेवन में एकमात्र स्पिनर भारत के अनिल कुंबले है। 9वें स्थान पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन है, 10वें पर ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अपनी जगह बनाई है। इस प्लेइंग में 11 वें खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा मौजूद है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo