X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

TOP 5: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 5 सबसे कम स्कोर, नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Mar 24, 2019 • 13:28 PM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को आईपीएल में असफल टीमों में गिना जाता हैं। बड़े-बड़े नाम होने के बावजूद ये टीम कभी उस तरह का दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाई। ऐसे कई मौका आए जब आरसीबी की टीम दबाव में आकर कम स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी। ऐसे में आइये आज जानते है आईपीएल में बैंगलोर  के टॉप 5 सबसे कम स्कोर केबारे में।

49  बनाम केकेआर

साल 2017 में ईडन गार्डन्स के मैदान पर हुए मैच मे बैंगलोर की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के सामने 49 रनों पर ढ़ेर हो गयी। यह बैंगलोर का आईपीएल में न्यूनतम स्कोर हैं। तब बैंगलोर की टीम कोलकाता के खिलाफ दूसरीं पारी में 131 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी।

70 बनाम राजस्थान

साल 2014 में हुए आईपीएल के सातवें संस्करण में बैंगलोर की टीम राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने पहली पारी में 70 रनों पर ढ़ेर हो गयी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अबुधाबी के मैदान पर खेला गया था।

70 बनाम चेन्नई

बैंगलोर की टीम ने 2019 आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली पारी में 70 रनों पर ही अपने सभी विकेट खो दिए। यह मुकाबला चेपौक के मैदान पर खेला गया था।

82 बनाम केकेआर

आईपीएल के पहले संस्करण में बैंगलोर की टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे निचे वाले टीमों में एक थी। उसी साल उद्घाटन मुकाबलें में ही  कोलकाता के 222 रनों के जवाब में आरसीबी की पूरी टीम 82 रनों पर ढ़ेर हो गयी। यह मुकाबला बैंगलोर  के चिन्नास्वामी मैदान पर खेला गया था।

87 बनाम चेन्नई

साल 2009 में  साउथ अफ्रीका में हुए दूसरें संस्करण में बैंगलोर का मुकबला चेन्नई के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में हुआ। मैच में चेन्नज के खिलाफ दूसरीं पारी में 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 87 रनों पर ही ढ़ेर हो गयी।