X close
X close
Indibet

विराट कोहली से बाबर आजम तक, जानें दुनिया के बड़े क्रिकेट देशों के कप्तानों की सैलेरी

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 24, 2021 • 16:18 PM View: 748

क्रिकेट के खेल में लगातार कई बदलाव आए है और ये बदलाव कहीं ना कहीं खिलाड़ियों के निजी जीवन से भी जुड़े होते है। कई देशों की क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों और खासकर टीम के कप्तान पर विशेष ध्यान देते हैं। कप्तानों को अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले थोड़ी अधिक फीस भी मिलती है।

आज हम एक नजर डालेंगे दुनिया के कुछ बड़े क्रिकेट देशों के कप्तान और उनकी सैलरी पर।

Trending


जो रूट - इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट दुनिया भर के कप्तानों में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उन्हें हर साल 8.97 करोड़ रुपये मिलते है।


विराट कोहली - भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जो टीम के लिए क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में कप्तानी करते है उन्हें बीसीसीआई की तरफ से सालाना 7 करोड़ रूपये की फीस मिलती है।


एरॉन फिंच और टीम पेन - ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर के कप्तान एरॉन फिंच और टेस्ट टीम के कप्तान टीम पेन को भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक भारी भरकम सैलरी दी जाती है। फिंच और पेन दोनों को ही 4.87 करोड़ रुपये कप्तानी के फीस के तौर मिलते है।


डीन एल्गर -  साउथ अफ्रीका के टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर को साउथ क्रिकेट बोर्ड की ओर से कप्तान के फीस के तौर पर 3.2 करोड़ रुपये मिलते है।


टेम्बा बावुमा - साउथ अफ्रीका के वनडे और टी-20 कप्तान टेम्बा बावुमा को साल में उनकी कप्तानी के लिए 2.5 करोड़ रुपये दिए जाते है।


इयोन मोर्गन - इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान इयोन मोर्गन को बतौर कप्तान 1.75 करोड़ दिए जाते है।


कीरोन पोलार्ड - वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के टी-20  और वनडे कप्तान कीरोन पोलार्ड को सालाना 1.73 करोड़ रुपये मिलते है।


क्रेग ब्रैथवेट - वेस्टइंडीज के टेस्ट टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट को वहां वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की ओर से सालाना 1.39 करोड़ रुपये दिए जाते है।


बाबर आजम - पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के तीनों ही फॉरमेट में कप्तानी कराने वाले बाबर आजम को उनकी कप्तानी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से 62.40 लाख रुपये सैलरी के रूप में मिलता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo