X close
X close
Indibet

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर खत्म हो जाएगा इन 5 क्रिकेटर्स का करियर

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 07, 2021 • 18:39 PM View: 1299

टी-20 विश्व कप 2021 कई खिलाड़ियों के भाग्य का फैसला करने वाला है। टी-20 विश्व कप के लिए कुछ समय बाद भारतीय टीम का चयन हो जाएगा। भारत की टीम में कौन से खिलाड़ी जगह बना पाएंगे और कौन से नहीं ये तो वक्त बताएगा लेकिन टीम के सिलेक्शन के बाद कुछ भारतीय खिलाड़ियों के हाथ निराशा लगना तय है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसे 5 खिलाड़ी जिनको अगर टी-20 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली तो उनका इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म हो जाएगा।

दिनेश कार्तिक: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भारत की टी-20 विश्व कप 2021 की टीम में जगह मिले इस बात की संभावना काफी कम है। दिनेश कार्तिक ने अब तक 32 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 33.25 की औसत और 143.52 की स्ट्राइक रेट के साथ 399 रन बनाए हैं। 36 साल के दिनेश कार्तिक अगर टी-20 विश्व कप 2021 की टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी लगभग खत्म हो जाएगा। 

Trending


केदार जाधव: टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। 36 साल के केदार जाधव से भारतीय टीम को कम ही अपेक्षा है। ऐसे में अगर टी-20 विश्व कप 2021 की टीम में उन्हें जगह नहीं मिलती है तो शायद ही उनका भारत के लिए दोबारा खेलने का सपना पूरा हो पाए।

हरभजन सिंह: टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह 41 साल के हो चुके हैं। हरभजन सिंह ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। शायद हरभजन को उम्मीद हो कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वह टी-20 विश्व कप में अपनी जगह बना पाएंगे। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर शायद ही वह दोबारा कभी टीम इंडिया से खेल पाएं।

अमित मिश्रा: टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला फरवरी 2017 में खेला था। अमित मिश्रा आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अमित मिश्रा को उम्मीद होगी कि वह टी-20 विश्व कप टीम में अपनी जगह बना पाएं लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर शायद ही वह दोबारा टीम इंडिया में आ पाएं।

रॉबिन उथप्पा: टीम इंडिया के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को आईपीएल 2021 के पहले चरण में सीएसके की टीम ने एक भी मैच नहीं खिलाया था। रॉबिन उथप्पा को उम्मीद होगी कि उन्हें आईपीएल में सीएसके के लिए बाकी बचे मैचों में प्रदर्शन करने का मौका मिले। रॉबिन उथप्पा को अगर टी-20 विश्व कप 2021 की टीम में जगह नहीं मिल पाती है तो फिर उनका इंटरनेशल करियर लगभग खत्म ही हो जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo