X close
X close
Indibet

5 गेंदबाज जिन्होंने इस दशक में लिए हैं सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 25, 2019 • 12:19 PM View: 1249

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हाल ही में इस दशक में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की लिस्ट जारी की है, आइए डालते हैं इसपर एक नजर।

रविचंद्रन अश्विन

Trending


टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में इस नंबर पर हैं। अश्विन ने इस दशक में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 564 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने जून 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 


जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक जेम्स एंडरसन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। एंडरसन ने इस दशक में खेले क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर 535 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने साल 2002 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 


स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस दशक में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 525 विकेट हासिल किए। ब्रॉड ने साल 2005 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 


टिम साउदी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस दशक में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेले गए मुकाबलों में 472 विकेट हासिल किए। साउदी ने साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। 


ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं औऱ इस दशक में तीनों फॉर्मेट में खेले गए मुकाबलों में 458 विकेट हासिल किए। बोल्ट ने साल 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now