X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL के इतिहास के टॉप-5 बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन, शाकिब अल हसन है पहले नंबर पर

By Saurabh Sharma
Aug 14, 2020 • 20:40 PM

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की शुरुआत 18 अगस्त से होने वाली है। है। टी20 के किसी मैच में जितना योगदान एक बल्लेबाज का होता है उतना ही एक गेंदबाज का। ऐसे कई मैच हुए है जिसमें गेंदबाजों ने अपने धारधार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है। ऐसे में आइये आज जानते है सीपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप5 गेंदबाजों के नाम।

शाकिब अल हसन 

Also Read: आशीष नेहरा ने कहा, सीपीएल में खेलकर आने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल में होगा फायदा

सीपीएल की एक पारी में सर्वाधिक विकेट लेने का रेकॉर्ड बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का है। शाकिब ने सीपीएल में बारबाडोस ट्राइडेंट्स की ओर से खेलते हुए 4 ओवरों में 1.50 की इकॉनमी से महज 6 रन देते हुए कुल 6 विकेट चटकाए है। इस दैरान इन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला है। उन्होंने यह कारनामा त्रिंबागो नाईट राइडर्स के खिलाफ किया है।


सोहेल तनवीर 

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इस लिस्ट में दूसरें नंबर पर है। तनवीर ने गुयाना अमेजोन वारियर्स की टीम से खेलते हुए 4 ओवरों में 0.75 की इकॉनमी से महज 3 रन देते हुए कुल 5 विकेट चटकाए है। इस दौरान इन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला है। तनवीर ने यह कारनामा बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम के खिलाफ किया है।


हेडन वाल्श 

वेस्टइंडीज के गेंदबाज हेडन वाल्श ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स के तरफ से खेलते हुए 4 ओवरों में 4.75 की इकॉनमी से 19 रन देते हुए 5 विकेट अपने नाम किये। वाल्श ने यह कारनामा त्रिंबागो नाईट राइडर्स के खिलाफ किया।


रेमन रेफर

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रेमन रेफर ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलते हुए 4 ओवरों में 5 की इकॉनमी से 20 रन देते हुए कुल 5 विकेट चटकाए है। रेफर ने यह कारनामा गुयाना अमेजोन वारियर्स के खिलाफ किया है।


फिडेल एडवर्ड्स 

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स काबिज है। एडवर्ड्स ने ट्रिनबागो नाईट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 4 ओवरों में 5.50 की इकॉनमी से 22 रन देते हुए कुल 5 विकेट चटकाए है। एडवर्ड्स ने यह कारनामा बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम के खिलाफ किया है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।