X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली ने 42वां शतक जड़कर रचा इतिहास, एक साथ तोड़े 6 महारिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Aug 12, 2019 • 14:44 PM

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए मैच में अपने वनडे करियर का 42वां शतक लगाया। इस शतक के साथ कोहली ने वनडे में कई खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ा। ऐसे में आइये आज जानते है 42वें शतक के बाद विराट द्वारा बनाये गए वर्ल्ड रिकॉर्ड।

अमला और रुट की बराबरी 

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज की सरजमीं पर 3 शतक जड़ दिए हैं। उन्होंने ऐसा करके वेस्टइंडीज में ही सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में  साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला और इंग्लैंड के जो रुट की बराबरी की। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडेन ने भी वेस्टइंडीज के मैदान पर तीन शतक जमाये है लेकिन वो शतक 2007 वर्ल्ड कप के दौरान वेस्टइंडीज ,न्यूजीलैंड तथा साउथ अफ्रीका के विरुद्ध आए थे।

विराट ने की सचिन की बराबरी

विराट कोहली ने कल अपने वनडे  करियर का 42वां शतक जमाया और इसी के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके शतकों की संख्या 8 हो गयी है। इसके अलावा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विराट ने 8-8 शतक जमाये है। भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक तो वहीं श्रीलंका के  खिलाफ 8 शतक ठोके है। ये वर्ल्ड क्रिकेट में सिर्फ ऐसे दो बल्लेबाज है जिन्होंने अपने विपक्षी टीमों के खिलाफ 8- 8 शतक जमाये है।


Read More