Advertisement
Advertisement
Advertisement

13वें पैन अरब गेम्स अल्जीरिया में

पैन अरब गेम्स का 13वां संस्करण बुधवार को शुरू होगा और 15 जुलाई तक चलेगा, जिसमें अरब लीग के सभी 22 सदस्य देश 20 अलग-अलग खेल विधाओं में भाग लेंगे। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खेलों की मेजबानी अल्जीरिया के पांच शहरों...

Advertisement
IANS News
By IANS News July 06, 2023 • 08:06 AM
13th Pan Arab Games set to open in Algeria
13th Pan Arab Games set to open in Algeria (Image Source: IANS)

पैन अरब गेम्स का 13वां संस्करण बुधवार को शुरू होगा और 15 जुलाई तक चलेगा, जिसमें अरब लीग के सभी 22 सदस्य देश 20 अलग-अलग खेल विधाओं में भाग लेंगे।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खेलों की मेजबानी अल्जीरिया के पांच शहरों अल्जीयर्स, ओरान, कॉन्स्टेंटाइन, अन्नाबा और टिपाज़ा में की जाएगी।

राजधानी अल्जीयर्स एक केंद्रीय भूमिका निभाएगा क्योंकि यह 5 जुलाई को स्टेडियम में भव्य उद्घाटन और समापन समारोह की मेजबानी करेगा।

पैन अरब गेम्स अरब एथलीटों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और क्षेत्रीय खेल प्रतियोगिता के उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच के रूप में काम करते हैं।

एथलीट एथलेटिक्स, फ़ुटबॉल, बास्केटबॉल, तैराकी और टेनिस जैसी स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

भाग लेने वाले देशों के बीच मैत्रीपूर्ण प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के अलावा, खेलों का उद्देश्य खेलों के चार्ट में निहित मूल्यों के अनुसार सांस्कृतिक आदान-प्रदान और एकता को बढ़ावा देना भी है।

Also Read: Live Scorecard

अल्जीरिया में स्वतंत्रता और युवा दिवस खेलों की शुरुआत के साथ मेल खाता है, क्योंकि अधिकारियों का लक्ष्य मेहमानों के साथ इस राष्ट्रीय कार्यक्रम को मनाना है।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement