X close
X close

अबेर्तो टैंपिको: कोकियारेटो ने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता

Elisabetta Cocciaretto इटली की एलिसबेटा कोकियारेटो ने यहां एकल चैंपियनशिप फाइनल में नंबर 5 वरीयता प्राप्त मैग्डा लिनेट पर 7-6 (5), 4-6, 6-1 से जीत के साथ अबेर्तो टैंपिको में अपने करियर का पहला डब्ल्यूटीए 125 खिताब जीता।...

IANS News
By IANS News October 31, 2022 • 16:17 PM
अबेर्तो टैंपिको: कोकियारेटो ने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता
Image Source: Google

Elisabetta Cocciaretto इटली की एलिसबेटा कोकियारेटो ने यहां एकल चैंपियनशिप फाइनल में नंबर 5 वरीयता प्राप्त मैग्डा लिनेट पर 7-6 (5), 4-6, 6-1 से जीत के साथ अबेर्तो टैंपिको में अपने करियर का पहला डब्ल्यूटीए 125 खिताब जीता। तीसरी बार 21 वर्षीय कोकियारेटो के लिए फाइनल शानदार रहा, जो इस साल की शुरूआत में 2020 प्राग और मकरस्का में डब्ल्यूटीए 125 में उपविजेता रही थीं। मैक्सिकन हार्ड कोर्ट पर लिनेट के साथ ढाई घंटे के मुकाबले के बाद वह चैंपियन बनने में कामयाब रहीं।

लिनेट चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस सप्ताह कोकियारेटो ने हराया है। कोकियारेटो ने दूसरे दौर में नंबर 2 वरीयता प्राप्त मैरी बोजकोवा, क्वार्टर फाइनल में नंबर 7 वरीयता प्राप्त कैमिला ओसोरियो और सेमीफाइनल में नंबर 6 वरीयता प्राप्त झू लिन को बाहर किया था।

वल्र्ड नंबर 79 कोकिएरेटो ने अपनी जीत के बाद कहा, "यह एक बहुत ही कठिन सप्ताह था, मैंने महान विरोधियों के साथ बहुत कठिन मैच खेले, जिसमें मैंने जीत हासिल की। यह अप्रत्याशित था क्योंकि यह अविश्वसनीय स्तर वाला एक अद्भुत टूर्नामेंट था।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने कोच से कह रही थी, 'ठीक है, हमारे पास इन विरोधियों के साथ खेलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का अधिक अनुभव होगा।' लेकिन जीत पक्की नहीं है, क्योंकि यह डब्ल्यूटीए 125 बहुत कठिन टूर्नामेंट था।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

कोकियारेटो ने मैक्सिको में अपने पिछले नौ मैचों में से आठ में जीत हासिल की है। पिछले हफ्ते डब्ल्यूटीए 1000 ग्वाडलाजारा ओपन एक्रोन में, कोकियारेटो ने दो क्वालीफाइंग मैच जीते और पहले दौर में अनास्तासिया पोटापोवा को पीछे छोड़ दिया और दो करीबी सेटों में शीर्ष 10 खिलाड़ी कोको गॉफ से हार गयीं।


TAGS