Advertisement
Advertisement
Advertisement

एडिलेड इंटरनेशनल 1 : जोकोविच ने कोर्डा को हराया

वर्ल्ड नंबर 5 नोवाक जोकोविच ने रविवार को एडिलेड इंटरनेशनल 1 एकल खिताब जीतने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया, जिससे फाइनल में अमेरिकी सेबेस्टियन कोर्डा को हराकर एक चैंपियनशिप प्वाइंट अर्जित कर लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 08, 2023 • 19:18 PM
Adelaide International 1: Djokovic beats Korda for 92nd tour-level trophy
Adelaide International 1: Djokovic beats Korda for 92nd tour-level trophy (Image Source: IANS)

एडिलेड, वर्ल्ड नंबर 5 नोवाक जोकोविच ने रविवार को एडिलेड इंटरनेशनल 1 एकल खिताब जीतने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया, जिससे फाइनल में अमेरिकी सेबेस्टियन कोर्डा को हराकर एक चैंपियनशिप प्वाइंट अर्जित कर लिया।

शीर्ष वरीय सर्बिया ने दूसरे सेट में 5-6 से चैंपियनशिप अंक बचाया और तीन घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में अमेरिकी खिलाड़ी को 6-7(8), 7-6(3), 6-4 से हरा दिया।

22 वर्षीय कोर्डा 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में ोन चुंग के बाद सर्बियाई खिलाड़ी को हराने वाले पहले व्यक्ति बनने की कगार पर थे, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी ने ओवरहेड विजेता के साथ उनका मौका छीन लिया।

यह जोकोविच का उनके 131वें फाइनल से टूर स्तर का 92वां खिताब है।

जोकोविच ने ट्रॉफी समारोह के दौरान कहा, यह एक अद्भुत सप्ताह रहा है और आप लोगों ने इसे और भी खास बना दिया है। मेरे लिए यहां खड़ा होना निश्चित रूप से एक बेहतर अवसर है। मैंने ट्रॉफी पाने के लिए आज और पूरे सप्ताह में कड़ी मेहनत की है।

यह जोकोविच का उनके 131वें फाइनल से टूर स्तर का 92वां खिताब है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

35 वर्षीय सर्बियाई अब ओपन एरा में सबसे अधिक पुरुष एकल खिताबों की सूची में राफेल नडाल के साथ चौथे स्थान पर हैं, केवल जिमी कोनर्स (109), रोजर फेडरर (103) और इवान लेंडल (94) से आगे हैं। उन्होंने 2019 की शुरुआत से अब तक ऑस्ट्रेलिया में लगातार 34 मैच जीते हैं।

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement