Advertisement
Advertisement

एआईएफएफ तकनीकी समिति ने सीनियर महिला, अंडर-16 पुरुष फुटबॉल टीमों के लिए मुख्य कोचों की सिफारिश की

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने सीनियर महिला और अंडर-16 पुरुष टीमों के मुख्य कोच के रूप में क्रमश: एंथनी एंड्रयूज और इशफाक अहमद के नाम की सिफारिश की है।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 14, 2023 • 11:17 AM
AIFF Technical Committee recommends head coaches for senior women, U-16 men's football teams
AIFF Technical Committee recommends head coaches for senior women, U-16 men's football teams (Image Source: IANS)

AIFF Technical Committee: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने सीनियर महिला और अंडर-16 पुरुष टीमों के मुख्य कोच के रूप में क्रमश: एंथनी एंड्रयूज और इशफाक अहमद के नाम की सिफारिश की है।

भारत की सीनियर महिला और अंडर-16 पुरुष राष्ट्रीय टीमों के कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति पर चर्चा के लिए समिति की गुरुवार को वर्चुअल बैठक हुई।

बैठक आई. एम. विजयन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एआईएफएफ के तकनीकी निदेशक शब्बीर पाशा के साथ समिति के सदस्य पिंकी बोमपाल मगर, क्लाइमेक्स लॉरेंस, अरुण मल्होत्रा, हरजिंदर सिंह और यूजीनसन लिंगदोह मौजूद थे।

एआईएफएफ की विज्ञप्ति में कहा गया है कि समिति ने सीनियर महिला राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति पर लंबी चर्चा के बाद इस प्रतिष्ठित पद के लिए एंथनी एंड्रयूज की सिफारिश करने का फैसला किया।

विभिन्न उम्मीदवारों के आवेदनों पर सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श करने के बाद, समिति ने तीन मुख्य कोचिंग स्टाफ की भी सिफारिश की जो अंडर-16 पुरुष टीम को आगे ले जाएंगे।

अंडर-16 पुरुष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति के लिए इशफाक अहमद की सर्वसम्मति से सिफारिश की गई। राजन मणि और फ़िरोज़ शरीफ़ को अंडर-16 राष्ट्रीय टीम में क्रमशः सहायक कोच और गोलकीपर कोच नियुक्त किया गया है।

"यह भारत की सीनियर महिला और अंडर-16 राष्ट्रीय टीमों के लिए एक नई शुरुआत है, और मुझे यकीन है कि वे सक्षम हाथों में होंगे, और जिन कोचों की हमने सिफारिश की है, वे अपनी-अपनी टीमों को आगे ले जाने में अच्छा काम करेंगे।''

सीनियर महिलाएं 26 अक्टूबर से 1 नवंबर तक महत्वपूर्ण एएफसी ओलंपिक क्वालीफायर राउंड 2 में खेलेंगी, जबकि अंडर-16 को 1 से 11 सितंबर तक भूटान में खेली जाने वाली सैफ अंडर-16 चैंपियनशिप में भाग लेना है।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

समिति के अध्यक्ष विजयन ने बैठक के बाद कहा, "मुझे यकीन है कि टीमें उस स्तर का प्रदर्शन करेंगी जिससे हमें गर्व महसूस होगा।"


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement