Advertisement
Advertisement

एंडी मरे ने विंबलडन के पोस्टर में महिला सितारों की अनदेखी पर हैरानी जताई

एंडी मरे ने टेनिस की सबसे प्रतिष्ठित प्रतिद्वंद्विता को प्रदर्शित करने वाली विंबलडन की विवादास्पद कलाकृति की आलोचना की है और इसमें महिला सितारों की अनदेखी पर हैरानी जताई है। विंबलडन के ट्विटर अकाउंट पर हाल ही में साझा...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 30, 2023 • 10:14 AM
Andy Murray condemns snub to female stars in Wimbledon's poster as 'disastrous'
Andy Murray condemns snub to female stars in Wimbledon's poster as 'disastrous' (Image Source: IANS)

एंडी मरे ने टेनिस की सबसे प्रतिष्ठित प्रतिद्वंद्विता को प्रदर्शित करने वाली विंबलडन की विवादास्पद कलाकृति की आलोचना की है और इसमें महिला सितारों की अनदेखी पर हैरानी जताई है।

विंबलडन के ट्विटर अकाउंट पर हाल ही में साझा की गई एक छवि में, ऑल इंग्लैंड क्लब में सीढ़ियों से उतरते हुए 15 प्रसिद्ध खिलाड़ियों के चित्रण ने ध्यान आकर्षित किया।

विशेष रूप से, छह में से चार महिलाओं की स्थिति सबसे पीछे थी, जबकि एंडी मरे को पूरी तरह से बाहर रखा गया था, जानिक सिनर और कार्लोस अल्काराज, जो ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए थे, सबसे आगे थे।

छह महिला खिलाड़ियों में से केवल क्रिस एवर्ट और मार्टिना नवरातिलोवा आगे की 11 खिलाड़ियों में हैं जबकि सेरेना और वीनस विलियम्स, जिन्होंने संयुक्त रूप से 12 विंबलडन एकल खिताब जीते हैं, करीब सबसे पीछे हैं।

हर्लिंगम प्रदर्शनी में दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी होल्गर रूण से 6-4, 6-4 की हार के बाद बोलते हुए मरे ने कहा, "मेरा इसमें शामिल न होना निश्चित रूप से कोई समस्या नहीं है" लेकिन मोर्चे पर पुरुषों का समूह "थोड़ा अजीब" था। .

36 वर्षीय मरे के हवाले से बीबीसी ने कहा, "यह काफी हैरानी की बात है? मुझे इसके बारे में और अधिक विस्तार से बताने की आवश्यकता नहीं है, यदि आप पोस्टर देखते हैं तो यह बिल्कुल स्पष्ट है। मुझे लगता है कि पोस्टर पर जो खिलाड़ी हैं वे ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका करियर अविश्वसनीय रहा है और विंबलडन में अविश्वसनीय रूप से सफल रहा।"

"अल्काराज और सिनर अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं लेकिन यह अजीब लगता है कि वे सभी उनके पीछे थीं। मैं व्यक्तिगत रूप से वास्तव में इसके बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता हूं। लेकिन मैं देख सकता हूं कि जब आप इसे देखते हैं, तो ऐसा लगता है, 'तो यह अजीब सा दिखता है। ''

मरे ने घरेलू ग्रास-कोर्ट सीज़न में दो चैलेंजर खिताब जीते लेकिन पिछले सप्ताह क्वीन्स में उन्हें पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

Also Read: Live Scorecard

उन्हें 3 जुलाई से शुरू होने वाले विंबलडन में वरीयता नहीं दी जाएगी।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement