X close
X close

आर्सेनल के 15 वर्षीय एथन नवानेरी प्रीमियर लीग के सबसे युवा खिलाड़ी बने

युवा एथन नवानेरी प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं, क्योंकि वह ब्रेंटफोर्ड पर आर्सेनल की आरामदायक जीत में मैदान पर उतरे थे।

IANS News
By IANS News September 19, 2022 • 16:15 PM
Ethan Nwaneri
Image Source: Google

युवा एथन नवानेरी प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं, क्योंकि वह ब्रेंटफोर्ड पर आर्सेनल की आरामदायक जीत में मैदान पर उतरे थे। उन्होंने मिडफील्डर हार्वे इलियट द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यह रिकॉर्ड पहले लिवरपूल के युवा इलियट के पास था, जो 2019 में फुलहम के लिए आने पर 16 साल और 30 दिन के थे।

युवा इंग्लैंड के कम उम्र के अंतरराष्ट्रीय नवानेरी को अंतिम क्षणों में मैदान पर उतारा गया और उन्होंने ब्रेंटफोर्ड पर आर्सेनल की 3-0 से जीत के लिए गोल स्कोरर फैबियो विएरा की जगह ली।

नवानेरी ने इस सीजन में आर्सेनल के लिए अंडर-18 और अंडर-21 स्तरों पर प्रदर्शन किया है और स्ट्राइकर मिडफील्डर ने चोट के कारण मार्टिन ओडेगार्ड और एमिल स्मिथ-रोवे के बाहर जाने के बाद मिकेल अटेर्टा की टीम में जगह बनाई है।

सितंबर की शुरूआत में अंडर-21 में डेब्यू करने के बाद नवानेरी को इस सप्ताह टीम प्रशिक्षण में पदोन्नत किया गया था।

मिडफील्डर ने इस अभियान के तहत अंडर-18 और अंडर-21 के बीच चार लीग मैचों में चार गोल और सहायता दर्ज की है। उन्होंने आर्सेनल के लिए पिछले साल सिर्फ 14 साल की उम्र में अंडर-18 में डेब्यू किया, कई लोगों को उम्मीद है कि वह आने वाले दिनों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

ब्रेंटफोर्ड कम्युनिटी स्टेडियम में अंतिम कुछ मिनटों के लिए नवानेरी अपने ऐतिहासिक डेब्यू को हमेशा याद रखेंगे। अब आर्सेनल ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।