X close
X close

एशियाई एलीट मुक्केबाजी 2022: सुमित, गोविंद ने कांस्य पदक अपने नाम किया

सुमित और गोविंद कुमार साहनी की थाईलैंड ओपन चैंपियन 2022 जोड़ी को गुरुवार को जॉर्डन में एएसबीसी एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक से ही संतुष्ठ करना...

IANS News
By IANS News November 11, 2022 • 11:43 AM
एशियाई एलीट मुक्केबाजी 2022: सुमित, गोविंद ने कांस्य पदक अपने नाम किया
Image Source: Google

सुमित और गोविंद कुमार साहनी की थाईलैंड ओपन चैंपियन 2022 जोड़ी को गुरुवार को जॉर्डन में एएसबीसी एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक से ही संतुष्ठ करना पड़ा। गोविंद (48 किग्रा) कजाकिस्तानी के खिलाफ थे और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी पर जबरदस्त हमले के साथ शुरूआत की, लेकिन वह लंबे समय तक उस रणनीति को बनाए नहीं रख सके। उनके कजाख प्रतिद्वंद्वी अगले दो राउंड में हावी रहे और उन्होंने गोरखपुर के मुक्केबाज को 0-4 से हराया।

सुमित (75 किग्रा) उज्बेकिस्तान के मौजूदा एशियाई चैंपियन जाफरोव सैदजामशीद के खिलाफ एक कठिन मैच में शामिल थे और अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, मैच पर नियंत्रण करने में विफल रहे और सर्वसम्मत निर्णय से 0-5 की हार का सामना करना पड़ा।

बाद में गुरुवार की रात, छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा), मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) और नरेंद्र (92प्लस किग्रा) सभी फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए रिंग में उतरेंगे।

2020 टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) और 2022 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता परवीन (63 किग्रा) सहित पांच भारतीय महिला मुक्केबाज शुक्रवार को टूर्नामेंट के फाइनल में स्वर्ण पदक के लिए भिड़ेंगी।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने वाली अन्य महिला मुक्केबाज अल्फिया पठान (81प्लस किग्रा), स्वीटी (81 किग्रा) और मीनाक्षी (52 किग्रा) होंगी।