X close
X close

शिवा थापा एशियाई इलीट बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

एशियाई चैंपियनशिप में पांच बार के पदक विजेता शिवा थापा ने शुक्रवार को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में एक कठिन जीत के साथ एएसबीसी एशियन एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। थापा

IANS News
By IANS News November 05, 2022 • 11:27 AM
शिवा थापा एशियाई इलीट बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
Image Source: Google

एशियाई चैंपियनशिप में पांच बार के पदक विजेता शिवा थापा ने शुक्रवार को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में एक कठिन जीत के साथ एएसबीसी एशियन एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

थापा ने 63.5 किग्रा भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मंगोलिया के ब्यामबात्सोगट तुगुलदुर से भिड़े। दोनों मुक्केबाजों ने अपने आक्रामक रुख के साथ शुरूआत से ही आमने-सामने की लड़ाई लड़ी और एक-दूसरे पर कुछ जोरदार वार किए, जिसके कारण मुकाबला बेहद करीबी बना रहा।

अंत में हालांकि भारतीय मुक्केबाज का अनुभव काम आया और उन्होंने अपनी तेज गति की मदद से अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी होने में सफलता हासिल की और इस मुकाबले को 3:2 के विभाजित अंतर से जीतकर अंतिम-8 दौर में जगह बनाई।

थापा अब क्वार्टर फाइनल में हैदरा अलसाली और मिंसु चोई के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

बाद में आज रात अनंत चोपडे (54 किग्रा) और एताश खान (60 किग्रा) अपने-अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में क्रमश: जापान के तनाका शोगो और थाईलैंड के खुनातिप पुडनिच से भिड़ेंगे।

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन सहित सात भारतीय महिला मुक्केबाज शनिवार को क्वार्टर फाइनल चरण से अपने-अपने अभियान की शुरूआत करेंगी।

लवलीना ने अपना वजन वर्ग को 69 किग्रा से बदल लिया है और अब 75 किग्रा भार वर्ग में हिस्सा ले रही हैं। नए भार वर्ग में वह अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलेंगी। वह 2016 की विश्व चैंपियन कजाकिस्तान की वेलेंटीना खलजोवा के खिलाफ रिंग में उतरेंगी।

अन्य छह मुक्केबाज-मीनाक्षी (52 किग्रा), साक्षी (54 किग्रा), प्रीति (57 किग्रा), परवीन (63 किग्रा), अंकुशिता (66 किग्रा) और पूजा (70 किग्रा) शनिवार को खेलेंगी।

Also Read: Today Live Match Scorecard

इस वैश्विक प्रतियोगिता में 27 देशों के 267 शीर्ष मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।


TAGS