X close
X close

एशियन एलीट बॉक्सिंग : सुमित सेमीफाइनल में पहुंचे, भारत का एक और पदक पक्का

भारत की एक और अच्छी शुरूआत के रूप में अनुभवी मुक्केबाज सुमित ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया और सोमवार को जॉर्डन में 2022 एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश को एक और पदक का आश्वासन दिया। सुमित ने एलीट बॉक्सिंग...

IANS News
By IANS News November 07, 2022 • 22:47 PM
एशियन एलीट बॉक्सिंग : सुमित सेमीफाइनल में पहुंचे, भारत का एक और पदक पक्का
Image Source: Google

भारत की एक और अच्छी शुरूआत के रूप में अनुभवी मुक्केबाज सुमित ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया और सोमवार को जॉर्डन में 2022 एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश को एक और पदक का आश्वासन दिया। सुमित ने एलीट बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 75 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड के बोरवोर्न कदमदुआन को 3-2 से हराया।

71 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हमवतन सचिन को कजाकिस्तान के असलानबेक शेम्बरजेनोव के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

एक अन्य मुक्केबाज लक्ष्य चाहर को सोमवार को राजधानी जॉर्डन में 80 किग्रा क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान के असलोनोव ओडिलजोन से 0-5 से हार मिली।

92 किग्रा में दो अन्य नवीन कुमार और 92 प्लस भार वर्ग में नरेंद्र भी सोमवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में रिंग में उतरेंगे, जिससे कॉन्टिनेंटल इवेंट में भारत की पदक संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है।

रविवार को, अनुभवी शिव थापा ने एक शानदार जीत के साथ अपने ताज में एक ऐतिहासिक 6वां एशियाई चैंपियनशिप पदक जोड़ा और सेमीफाइनल में मोहम्मद हुसामुद्दीन और गोविंद कुमार साहनी के साथ जुड़ गए।

Also Read: Today Live Match Scorecard

मिनाक्षी (52 किग्रा), प्रीति (57 किग्रा), परवीन (63 किग्रा), अंकुशिता बोरो (66 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) के बाद शनिवार को देश के लिए सभी पदकों के बाद सुमित के पदक ने प्रतियोगिता में भारत की पदक तालिका को बढ़ा दिया।


TAGS