Advertisement
Advertisement

बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट डब्ल्यूएफआई चुनाव से पहले भारत लौटे

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट किर्गिस्तान के इस्सिक-कुल और बुडापेस्ट में अपने-अपने प्रशिक्षण शिविर पूरे करने के बाद भारत लौट आए हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 03, 2023 • 11:27 AM
Bajrang Punia, Wrestler
Bajrang Punia, Wrestler (Image Source: IANS)

Bajrang Punia: ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट किर्गिस्तान के इस्सिक-कुल और बुडापेस्ट में अपने-अपने प्रशिक्षण शिविर पूरे करने के बाद भारत लौट आए हैं।

हालांकि, बजरंग थोड़ा जल्दी वापस आ गए, क्योंकि उनकी वापसी की तारीख 5-6 अगस्त थी।

एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि दोनों पहलवान 12 अगस्त को होने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उन पर कड़ी नजर रखना चाहते हैं, क्योंकि हरियाणा की पहलवान अनीता श्योराण ने रिक्त अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है।

38 वर्षीय पहलवान अनीता ने 2010 में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था, वह कथित तौर पर अध्‍यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे चार उम्मीदवारों में से एक हैं। वह शीर्ष पद की दौड़ में एकमात्र महिला हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, निवर्तमान मुखिया बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में अनिता भी अहम गवाह हैं।

पहलवानों के करीबी सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, "हां, दोनों पहलवान अपने प्रशिक्षण शिविर खत्म होने के बाद वापस आ गए हैं।" यह पूछे जाने पर कि क्या डब्ल्यूएफआई चुनाव भी इसकी वजह है, सूत्र ने न तो इससे इनकार किया और न ही इसकी पुष्टि की।

इससे पहले, रिटर्निंग ऑफिसर जस्टिस एमएम कुमार ने नामांकन के बारे में बताया, जो 31 जुलाई को दाखिल किए गए थे।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

कुमार ने कहा था, "15 पदों के लिए 30 लोगों ने आवेदन किया है। अध्यक्ष पद के लिए चार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए तीन, उपाध्यक्ष के लिए छह, महासचिव के लिए तीन, कोषाध्यक्ष के लिए दो, संयुक्त सचिव के लिए तीन और कार्यकारी सदस्यों के लिए नौ उम्मीदवार हैं।“


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement