X close
X close

बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप : शंकर मुथुसामी क्वार्टर फाइनल में, उन्नति बाहर

भारतीय शटलर एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम ने बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप 2022 के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए एक आरामदायक जीत दर्ज की, लेकिन हमवतन उन्नति हुड्डा गुरुवार को यहां टूर्नामेंट से...

IANS News
By IANS News October 28, 2022 • 11:40 AM
बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप : शंकर मुथुसामी क्वार्टर फाइनल में, उन्नति बाहर
Image Source: Google

भारतीय शटलर एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम ने बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप 2022 के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए एक आरामदायक जीत दर्ज की, लेकिन हमवतन उन्नति हुड्डा गुरुवार को यहां टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। एस शंकर ने 16वें राउंड में थाईलैंड के नाचकोर्न पुसरी को 21-10, 21-12 से हराकर प्रतियोगिता में भारत की पदक की उम्मीदों को जिंदा रखा। चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय का सामना चीन के हू झे एन से होगा, जिन्होंने अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हमवतन वांग जी जून को 21-16, 21-19 से हराया।

हालांकि, 14 वर्षीय उन्नति जापान की हिना अकेची से 17-21, 21-12, 18-21 से एक घंटे और दो मिनट के मैच में हार गईं।

जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग में दुनिया की 5वें नंबर और टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त हुड्डा को पहले गेम में हिना अकेची के शॉट्स को पढ़ने में समय लगा और जल्दी 11-7 से पीछे हो गईं। हालांकि, वह जल्द ही बराबरी करने में सफल रही। मैच अंत तक रोमांचक रहा, लेकिन अकेची ने पहला गेम जीतने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

जनवरी में ओडिशा ओपन महिला एकल खिताब का दावा करने के बाद बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 खिताब जीतने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय बनने वाली उन्नति ने दूसरे गेम में वापसी की और अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी पर बराबरी करने के लिए हावी रहीं। निर्णायक गेम में, भारतीय युवा खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अंतत: में वह हार गईं।

गुरुवार के परिणामों के बाद एस. शंकर प्रतियोगिता में जीवित रहने वाले एकमात्र भारतीय बने हुए हैं।

विशेष रूप से, पूर्व विश्व नंबर 1 साइना नेहवाल आज तक जूनियर विश्व चैंपियनशिप का ताज जीतने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि उभरते हुए स्टार लक्ष्य सेन 2018 में कांस्य पदक के साथ भारत के अंतिम पदक विजेता थे।

Also Read: Today Live Match Scorecard

बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड जूनियर चैंपियनशिप 2020 और 2021 में कोविड-19 के कारण आयोजित नहीं हुई थी। जूनियर चैंपियनशिप का समापन 30 अक्टूबर को होगा।


TAGS