Advertisement
Advertisement

कनाडा ओपन: लक्ष्य सेन फाइनल में, सिंधु सेमीफाइनल में हारीं

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने यहां सेमीफाइनल में जापान के केंटा निशिमोतो को सीधे गेमों में 21-17, 21-14 से हराकर कनाडा ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश किया। कैलगरी में...

Advertisement
IANS News
By IANS News July 09, 2023 • 19:08 PM
Canada Open: Lakshya Sen storms into final, Sindhu knocked out in semis
Canada Open: Lakshya Sen storms into final, Sindhu knocked out in semis (Image Source: IANS)

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने यहां सेमीफाइनल में जापान के केंटा निशिमोतो को सीधे गेमों में 21-17, 21-14 से हराकर कनाडा ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश किया।

कैलगरी में परिस्थितियाँ थोड़ी कठिन थीं लेकिन सेन ने वर्ष के अपने पहले शिखर मुकाबले तक पहुँचने के लिए अच्छी तरह से समझौता किया। उन्होंने आखिरी बार अगस्त 2022 में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में फाइनल खेला था।

यह लक्ष्य की बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट के फाइनल में दूसरी उपस्थिति होगी। रविवार रात विश्व के 19वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का मुकाबला मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शी फेंग से होगा।

21 वर्षीय सेन का इस सीज़न में पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन थाईलैंड ओपन में तीसरे स्थान पर रहना था, लेकिन अब उनके पास कनाडा ओपन खिताब को जीतने का अवसर है।

हालाँकि, शीर्ष शटलर पी.वी. सिंधु को शनिवार रात विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ महिला एकल सेमीफाइनल मैच में निराशा का सामना करना पड़ा।

वर्तमान में 15वें स्थान पर मौजूद सिंधु सीधे गेम में 14-21, 15-21 के स्कोर से हार गईं। सिंगापुर ओपन के शुरुआती दौर में हार के बाद, यह यामागुची के खिलाफ सिंधु की लगातार दूसरी हार थी।

28 वर्षीय सिंधु खराब दौर से गुजर रही हैं और जनवरी में चोट से वापसी के बाद से उन्होंने कोई खिताब नहीं जीता है। उनका आखिरी खिताब अगस्त 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों में आया था जहां उनके टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह छह महीने के लिए बाहर हो गई थीं।

Also Read: Live Scorecard

मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में वह उपविजेता रही और मलेशिया मास्टर्स में तीसरे स्थान पर रही।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement