Advertisement
Advertisement
Advertisement

चीन की वांग जिन्यू ने फ्रेंच ओपन में पहली मुख्य ड्रा जीत हासिल की

चीन की वांग जिन्यू ने फ्रेंच ओपन में अपनी पहली मुख्य ड्रॉ जीत हासिल की। दुनिया की 80वें नंबर की खिलाड़ी ने 31वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा को 6-4, 7-6 (5) से हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 31, 2023 • 15:35 PM
China's Wang Xinyu claims first main draw win in French Open.
China's Wang Xinyu claims first main draw win in French Open. (Image Source: IANS)

चीन की वांग जिन्यू ने फ्रेंच ओपन में अपनी पहली मुख्य ड्रॉ जीत हासिल की। दुनिया की 80वें नंबर की खिलाड़ी ने 31वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा को 6-4, 7-6 (5) से हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

21 वर्षीय, पहले ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में दो बार इस दौर में जगह बना चुकी है। वह इस सीजन में क्ले पर लगातार चार पहले दौर के मैच हार गयी थीं।

वांग ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं आज अपनी जीत से खुश हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैं इस सीजन क्ले पर आगे बढ़ रही हूं, इस सतह पर अपना रास्ता तलाशने की कोशिश कर रही हूं। मैच जीतना मेरे लिए बड़ी प्रेरणा थी।

बूजकोवा दूसरे सेट में क्लिनिकल थी, पहले और पांचवें गेम में दो ब्रेक की बदौलत 4-1 की बढ़त बना ली। लेकिन वांग वापसी करने के लिए शांत रहीं और एक अहम ब्रेक हासिल किया जब उनकी चेक प्रतिद्वंद्वी 5-4 से सेट के लिए सर्विस कर रही थी।

वांग ने कहा, जब मैं दूसरे सेट में 4-1 से पीछे चल रही थी तो मैंने ज्यादा नहीं सोचा, क्योंकि मैं स्पष्ट थी कि मुझे कैसे खेलना है और कोर्ट पर उसकी कमजोरी को जानती हूं।

प्रत्येक की सर्विस के बाद मैच टाईब्रेक में चला गया, जबकि चीनी खिलाड़ी ने टाईब्रेक में शुरूआती 4-0 की बढ़त ले ली, इससे पहले बूजकोवा ने स्कोर बराबर करने के लिए लगातार चार अंक जीते।

लेकिन वल्र्ड नंबर 33 के एक फोरहैंड अनफोस्र्ड एरर ने वांग को मौका दिया, जिन्होंने फोरहैंड विनर के बाद दो मैच पॉइंट अर्जित किए, और फिर उन्होंने टाई ब्रेक 7-5 से जीत कर मैच समाप्त कर दिया।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

वांग का अगला मुकाबला स्वीडन की दुनिया की 87वें नंबर की रेबेका पीटरसन से होगा, जिन्होंने फ्रांस की फियोना फेरो को 6-2, 6-0 से मात दी।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement