Advertisement
Advertisement
Advertisement

वरुण तोमर ने कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल में एयर पिस्टल का खिताब अपने नाम किया

Domestic Shooting, Varun Tomar: उत्तर प्रदेश (यूपी) के निशानेबाज वरुण तोमर, इस साल की शुरूआत में भारत के लिए आईएसएसएफ विश्व कप स्टेज पदक विजेता, ने भोपाल में एम.पी. स्टेट शूटिंग एकेडमी रेंज में चल रही 21वीं कुमार...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 16, 2023 • 10:57 AM
Domestic shooting: Varun Tomar claims Air Pistol title in Kumar Surendra Singh Memorial
Domestic shooting: Varun Tomar claims Air Pistol title in Kumar Surendra Singh Memorial (Image Source: IANS)

Domestic Shooting, Varun Tomar: उत्तर प्रदेश (यूपी) के निशानेबाज वरुण तोमर, इस साल की शुरूआत में भारत के लिए आईएसएसएफ विश्व कप स्टेज पदक विजेता, ने भोपाल में एम.पी. स्टेट शूटिंग एकेडमी रेंज में चल रही 21वीं कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का खिताब जीत लिया।

वरुण ने फाइनल में 241.9 का स्कोर कर सेना के श्रवण कुमार को पछाड़ा, जिन्होंने 241.2 के साथ रजत जीता। नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि सागर डांगी, आर्मी मार्कस्मैनशिप यूनिट (एएमयू) से भी संबंधित है, जिसमें फाइनल में छह-निशानेबाज थे, 219.4 के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

श्रवण 584 के स्कोर के साथ क्वालीफाइंग में सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज थे, जो टीम के साथी आयुष चावला से स्पष्ट रूप से दो अंक आगे थे, जिनका 582 का स्कोर रहा। वरुण ने 400 प्लस की विशाल फील्ड में 581 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर क्वालीफाई किया।

फाइनल में, हालांकि, उन्होंने 10.9 के साथ प्रभावशाली शुरूआत की। अपने 17वें शॉट में 9.1 के स्कोर के साथ श्रवण को उन्हें पकड़ने और यहां तक कि अंतिम चरण में बढ़त लेने का मौका मिल गया।

जैसा कि सागर तीसरे स्थान पर समाप्त हो गए, श्रवण 24-शॉट फाइनल के अंतिम दो शॉट में वरुण से 0.6 से आगे थे , हालांकि, वह 10-रिंग हिट नहीं कर पाए। वरुण ने जीत पुख्ता करने के लिए 10.4 और 9.4 के शॉट लगाए जबकि श्रवण के अंतिम दो शॉट में 9.6 और 8.9 का स्कोर रहा।

Also Read: Live Scorecard

जूनियर पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में, हरियाणा के कमलजीत विजेता रहे, जिन्होंने फाइनल में 243.7 का स्कोर किया। कर्नाटक के जोनाथन एंटनी दूसरे और यूपी के यश तोमर तीसरे स्थान पर रहे।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement