Advertisement
Advertisement

फ्रेंच ओपन में एंड्रीस्कू ने अजारेंका को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया

कनाडा की बियांका एंड्रीस्कू ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर के मैच में 18वीं वरीय विक्टोरिया अजारेंका को 2-6, 6-3, 6-4 से हरा दिया। यह जीत एंड्रीस्कू की क्ले सीजन की पहली और साल की दूसरी टॉप 20 जीत है। पूर्व विश्व नंबर 4...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 31, 2023 • 11:36 AM
फ्रेंच ओपन में एंड्रीस्कू ने अजारेंका को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया
फ्रेंच ओपन में एंड्रीस्कू ने अजारेंका को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया (Image Source: IANS, PIC Credit: WTA)

कनाडा की बियांका एंड्रीस्कू ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर के मैच में 18वीं वरीय विक्टोरिया अजारेंका को 2-6, 6-3, 6-4 से हरा दिया। यह जीत एंड्रीस्कू की क्ले सीजन की पहली और साल की दूसरी टॉप 20 जीत है। पूर्व विश्व नंबर 4 का सामना दूसरे दौर में एम्मा नवारो से होगा।

दो प्रमुख चैंपियनों के बीच शुरूआती दौर के मैच में, एंड्रीस्कू ने 6-2, 3-1 की कमी को पार करते हुए तीन मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। मिसिसॉगा, ओंटारियो की 22 वर्षीय एंड्रीस्कू ने अजारेंका के वापसी के दबाव का सामना करते हुए 2 घंटे 30 मिनट के इस रोमांचक मुकाबले में 16 में से 12 ब्रेक प्वाइंट बचाए।

एंड्रीस्कू ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो इस मैच में मैंने अपनी दादी के बारे में सोचना शुरू कर दिया क्योंकि वह बूढ़ी हो रही हैं और मैं उनके बहुत करीब हूं।

बियांका ने कहा, दादी ने कहा, बियांका, मैं वास्तव में तुमको एक और बड़ी जीत देखना चाहती हूं। इसलिए एक समय था जब मैं 3-1 से नीचे थी। मैं भी भावुक होने लगी। उसी समय मैंने बेहतर खेलना शुरू कर दिया।

मैंने खुद से कहा कि अगर मैं इसे एक करीबी मैच बनाना चाहती हूं, तो मुझे कुछ बदलना होगा। मैंने बेहतर सर्विस शुरू कर दी। मैंने बेहतर वापसी करना शुरू कर दिया। हां, यह निश्चित रूप से अच्छा लगा।

इस जीत ने एंड्रीस्कू की तीन मैचों की हार के सिलसिले को तोड़ दिया।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

अपने चौथे रोलैंड गैरोस मुख्य ड्रा में खेलते हुए एंड्रीस्कू को पेरिस में अपना सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने के लिए एक और जीत की जरूरत है। वह 2019 और 2022 में सिर्फ दो बार दूसरे दौर तक गई हैं।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement