Advertisement
Advertisement

सबालेंका ने स्वितोलिना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी

French Open: दुनिया की नंबर-2 आर्यना सबालेंका ने मंगलवार को फ्रेंच ओपन में पूर्व विश्व नंबर-3 एलिना स्वितोलिना के शानदार प्रदर्शन को सीधे गेमों में समाप्त कर महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलियन ओपन...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 07, 2023 • 10:59 AM
French Open: Sabalenka ends Svitolina's run to reach maiden semifinal in Paris
French Open: Sabalenka ends Svitolina's run to reach maiden semifinal in Paris (Image Source: IANS, Photo credit: WTA Tour)

French Open: दुनिया की नंबर-2 आर्यना सबालेंका ने मंगलवार को फ्रेंच ओपन में पूर्व विश्व नंबर-3 एलिना स्वितोलिना के शानदार प्रदर्शन को सीधे गेमों में समाप्त कर महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता सबालेंका, जो पहले पांच मौकों में पेरिस में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी, ने रौलां गैरो में क्वार्टर फाइनल में स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से हराया।

वर्ष के अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाने के लिए, वह सेमीफाइनल में गैर-वरीयता प्राप्त कैरोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी, जो खुद एक पूर्व शीर्ष 20 खिलाड़ी हैं, क्योंकि चेक खिलाड़ी ने मंगलवार के अन्य क्वार्टर फाइनल में अनस्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा को हराया।

कुल मिलाकर तीसरी बार स्वितोलिना का सामना करते हुए और तीन साल में पहली बार, सबालेंका ने प्रत्येक सेट के बीच में मैच पर नियंत्रण हासिल किया। उसने ओपनर में 4-3 से लगातार तीन गेम जीते, उससे पहले सात गेम सर्व के साथ गए, और दूसरे सेट में 2-0 से लगातार चार गेम जीते।

पिछले चार मुकाबलों में अपना ग्रैंड स्लैम बॉक्स सेट पूरा करने वाली सबालेंका अब 2023 में टूर-लीडिंग 34 मैच जीत की मालिक हैं और अंतिम चार में करोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

रैंकिंग के शीर्ष पर स्वीयाटेक को बदलने के लिए, सबालेंका को यहां पेरिस में पोलैंड की खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन करना होगा।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement