X close
X close

हॉकी इंडिया ने एफआईएच नेशंस कप के लिए 33 सदस्यीय भारतीय महिला कोर ग्रुप की घोषणा की

नेशनल गेम्स के दो सप्ताह के ब्रेक के बाद, जिसमें शीर्ष भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी अपनी-अपनी राज्य टीमों के लिए खेली थीं, भारतीय महिला हॉकी कोर समूह ने चार सप्ताह के राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए साई बेंगलुरु में वापसी की...

IANS News
By IANS News October 26, 2022 • 18:32 PM
हॉकी इंडिया ने एफआईएच नेशंस कप के लिए 33 सदस्यीय भारतीय महिला कोर ग्रुप की घोषणा की
Image Source: Google

नेशनल गेम्स के दो सप्ताह के ब्रेक के बाद, जिसमें शीर्ष भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी अपनी-अपनी राज्य टीमों के लिए खेली थीं, भारतीय महिला हॉकी कोर समूह ने चार सप्ताह के राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए साई बेंगलुरु में वापसी की है, जिसका समापन 26 नवंबर को होगा। राष्ट्रीय कैंप 11 दिसंबर 2022 से वालेंसिया, स्पेन में होने वाले एफआईएच महिला नेशंस कप की तैयारी पर केंद्रित है। एफआईएच महिला नेशंस कप अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, क्योंकि यह पदोन्नति-निर्वासन की एक प्रणाली है, जहां चैंपियंस को एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग के 2023-2024 सीजन में पदोन्नत किया जाएगा।

आगामी एफआईएच नेशंस कप के लिए चयन ट्रायल भी चार सप्ताह के राष्ट्रीय शिविर के दौरान आयोजित किया जाएगा। पूल बी में भारतीय टीम का मुकाबला कनाडा, जापान और दक्षिण अफ्रीका से होगा, जबकि आयरलैंड, इटली, कोरिया और स्पेन को पूल ए में रखा गया है।

Also Read: Today Live Match Scorecard

राष्ट्रीय शिविर के महत्व के बारे में मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन ने कहा, "अगले चार सप्ताह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हम अपने मैच के उन सभी पहलुओं से गुजरेंगे जिन्हें एफआईएच नेशंस कप में इन मजबूत टीमों से मुकाबला करने से पहले सुधारने की जरूरत है।"


TAGS