X close
X close

दिन में सिर्फ 15-20 मिनट वर्कआउट करता हूं: मिलिंद सोमन

फिटनेस गुरु और स्टाइल आइकन मिलिंद सोमन भले ही फिटनेस के मामले में किसी भी युवा अभिनेता को पछाड़ दें, हालांकि बहुतों को यह नहीं पता है कि यह अनुभवी धावक दिन में केवल 15-20 मिनट ही वर्कआउट करते हैं। मिलिंद सोमन के लिए...

IANS News
By IANS News October 16, 2022 • 18:27 PM
दिन में सिर्फ 15-20 मिनट वर्कआउट करता हूं: मिलिंद सोमन
Image Source: Google

फिटनेस गुरु और स्टाइल आइकन मिलिंद सोमन भले ही फिटनेस के मामले में किसी भी युवा अभिनेता को पछाड़ दें, हालांकि बहुतों को यह नहीं पता है कि यह अनुभवी धावक दिन में केवल 15-20 मिनट ही वर्कआउट करते हैं। मिलिंद सोमन के लिए उम्र महज एक नंबर है, जो 60 साल का आंकड़ा छूने से महज 3 साल कम होने पर भी अपनी फुर्ती से सभी को हैरान करते रहते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं इसका आनंद लेता हूं। मुझे फिट रहना पसंद है। मैं जीवन भर फिट रहा हूं। मैं फिटनेस की भावना को नहीं छोड़ना चाहता। मेरे लिए फिटनेस, मूल रूप से आपके जीने में सक्षम होना है, जैसा जीवन आप चाहते हैं। यह मेरे लिए सिक्स पैक या बाइसेप्स या बड़ी छाती या ऐसा कुछ भी नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह स्वतंत्र होकर जीने के बारे में है। जिसके बारे में मुझे सोचने की जरूरत नहीं है। मैं अपने जीवन में जो कुछ भी करना चाहता हूं, वह करता हूं चाहे वह मुश्किल हो, मैं किसी भी पहाड़ पर चढ़ सकता हूं जो मैं चाहता हूं मैं कहीं भी तैर सकता हूं, मैं ट्रेक कर सकता हूं। मैं जीवन के किसी भी अनुभव का आनंद ले सकता हूं क्योंकि मैं फिटनेस का एक निश्चित स्तर बनाए रखता हूं।"

56 वर्षीय मिलिंद ने आगे कहा कि फिट होना कोई जटिल प्रक्रिया नहीं है, जैसा कि ज्यादातर लोग सोचते हैं।

मिलिंद ने कहा, "मुझे फिट रहना पसंद है और साथ ही, जैसा कि ज्यादातर लोग सोचते हैं कि यह एक बहुत ही जटिल प्रक्रिया है। यह बहुत जटिल नहीं है। यह बहुत सरल है। इसलिए, बहुत से लोग नहीं जानते होंगे कि एक दिन में मैं केवल 15-20 मिनट कसरत करता हूं। आपको फिटनेस के स्तर को बनाए रखने की आवश्यकता है। और फिर, जब मैं फिटनेस के बारे में बात कर रहा हूं, तो यह नहीं है कि आप कैसे दिखते हैं। यह इस बारे में है कि आपका शरीर और दिमाग प्रदर्शन करने के लिए कितना सक्षम है।"

मिलिंद सोमन ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे वह बिना किसी सप्लीमेंट के सामान्य भोजन करके फिट रहने का प्रबंधन करते हैं।

मिलिंद ने आगे कहा, "यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका वर्तमान आहार क्या है। इसलिए, आपको जो आहार चाहिए वह एक साधारण आहार है। जैसे मेरा पसंदीदा मुख्य भोजन जो मैं खाता हूं वह दाल खिचड़ी है। मेरे पास कोई विशेष भोजन नहीं है जो मैं खाता हूं। मैं किसी तरह का सप्लीमेंट नहीं लेता। मैंने कभी कोई सप्लीमेंट नहीं लिया और मैंने कई तरह की दौड़ लगाई है।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

मिलिंद सोमन रविवार को गोरेगांव स्पोर्ट्स क्लब द्वारा प्रस्तुत जीएम हाफ मैराथन में शामिल हुए। यह जीएससी द्वारा एक उद्देश्य के लिए आयोजित मैराथन के लिए पहली रेस थी और जिसके लिए "जीएम मॉड्यूलर" शीर्षक प्रायोजक था।


TAGS