Advertisement
Advertisement

अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में शुरू

State Athletics Championship: भुवनेश्वर, 15 जून, 62वीं अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप गुरुवार से यहां कलिंगा स्टेडियम में शुरू हो गयी। उद्घाटन समारोह में, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष और दिग्गज भारतीय...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 16, 2023 • 10:58 AM
Inter-State Athletics Championship kicks off at Kalinga stadium in Bhubaneswar
Inter-State Athletics Championship kicks off at Kalinga stadium in Bhubaneswar (Image Source: IANS)

State Athletics Championship: भुवनेश्वर, 15 जून, 62वीं अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप गुरुवार से यहां कलिंगा स्टेडियम में शुरू हो गयी। उद्घाटन समारोह में, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष और दिग्गज भारतीय एथलीट, पीटी उषा ने मीट को ओपन घोषित किया। उषा ने कहा, मुझे खुशी है कि ओडिशा सरकार इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। यह आयोजन हमारे एथलीटों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एशियाई खेलों के लिए योग्यता है। मैं प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देती हूं।

पीटी उषा के अलावा, खेल और युवा सेवा मंत्री तुषारकांति बेहरा, खेल और युवा सेवा सचिव विनील कृष्णा और भारतीय एथलेटिक्स के मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

बेहरा ने कहा, यह खेलों को बढ़ावा देने और हमारे राज्य और देश की खेल प्रतिभाओं के लिए एक मंच प्रदान करने का हमारा तरीका है। यह एथलीटों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देता है। इससे पहले हमने आईजीपी 3 और 4 की मेजबानी की थी और यह सभी के लिए एक यादगार अनुभव था। इस बार भी हमारे प्रयास एथलीटों की आवश्यकताओं और आराम के लिए निर्देशित हैं।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार इन कार्यक्रमों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने और भाग लेने वाले एथलीटों को सर्वोत्तम संभव सुविधाएं और सहायता प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

पूरे एथलेटिक दल की ओर से, ओडिशा की शीर्ष भारतीय धावक श्राबनी नंदा ने शपथ ली जो शुरूआत से पहले निष्पक्ष खेल और प्रतिस्पर्धा की भावना का प्रतीक है।

अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान, एथलीट न केवल व्यक्तिगत जीत और राज्य के गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, बल्कि तीन प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं, आगामी द्विवार्षिक एशियाई एथलेटिक चैम्पियनशिप, विश्व चैम्पियनशिप और सितंबर में होने वाले एशियाई खेलों के लिए खुद को दावेदार के रूप में पेश करेंगे।

Also Read: Live Scorecard

उद्घाटन और पहले दिन के पदक समारोह के बाद, महान धावक पीटी उषा के साथ खेल सचिव विनील कृष्णा भी थे और उन्होंने आगामी इंडोर एथलेटिक्स स्टेडियम का दौरा किया, जो पूरा होने पर भारत का पहला इंडोर एथलेटिक्स स्टेडियम होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement