X close
X close

अपने अपराजित रहने के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए भिड़ेंगे गोवा और मेजबान हैदराबाद

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी शनिवार को मैचवीक 4 में हैदराबाद में जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में एफसी गोवा की मेजबानी करेगा। दोनों ही टीमों ने इस सीजन में अब तक हार का स्वाद नहीं...

IANS News
By IANS News October 29, 2022 • 11:06 AM
अपने अपराजित रहने के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए भिड़ेंगे गोवा और मेजबान हैदराबाद
Image Source: Google

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी शनिवार को मैचवीक 4 में हैदराबाद में जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में एफसी गोवा की मेजबानी करेगा।

दोनों ही टीमों ने इस सीजन में अब तक हार का स्वाद नहीं चखा है। एफसी गोवा ने अब तक केवल दो मैच खेले हैं, जिसमें उसकी जीत का रिकॉर्ड 100 फीसदी है। एडु बेडिया द्वारा दूसरे हाफ के स्टॉपेज समय के दौरान चार मिनट में किए गए गोल की मदद से उन्होंने अपने पहले मैच में ईस्ट बंगाल एफसी को 2-1 से हराया था।

इसके बाद उन्होंने कड़े मुकाबले में चेन्नइयन एफसी के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। उन्हें इस मैच में दूसरा गोल हासिल करने के लिए सेकेंड हाफ के दौरान स्टॉपेज टाइम में दूसरे मिनट तक रुकना पड़ा। नए खिलाड़ी नूह सदाउई अंतिम समय में देर से गोल दाग कर सीजन में अपना खाता खोला।

शनिवार के मैच से पहले एफसी गोवा के मुख्य कोच कार्लोस पेना ने कहा कि वह सीजन की शुरूआत से खुश हैं, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन पर उनकी टीम अभी भी सुधार कर सकती है।

उन्होंने कहा, "मैं अभी हमारे पास मौजूद छह अंकों से बहुत खुश हूं। जीतना हमेशा बहुत मुश्किल होता है। लेकिन निश्चित रूप से, हमारे पास सुधार करने के लिए बहुत गुंजाइश है। हम नए सत्र की शुरूआत, नए कोच और कई नए खिलाड़ियों के साथ कर रहे हैं। हम अपने विचार खुद बना रहे हैं, और निश्चित रूप से हमें कुछ चीजों में सुधार करने की जरूरत है - बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन खिलाड़ियों की मानसिकता के कारण हमेशा जीतना आसान होता है क्योंकि इस तरह से चीजें बेहतर होती है।"

दूसरी ओर, हैदराबाद एफसी ने पिछले सीजन से चली आ रही अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखा है। उसने तीन मैचों से सात अंक झटके हैं। बेंगलुरू एफसी के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में, उन्हें 83वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा और कड़े संघर्ष में 1-0 से जीत हासिल की। पिछले सीजन के हीरो आईएसएल गोल्डन बूट विजेता बाथोर्लोम्यू ओग्बेचे ने मैच का एकमात्र गोल किया।

अपनी टीम की शानदार शुरूआत के बावजूद हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच मैनोलो माकरुएज ने अपने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट किया वह बहक नहीं रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक अन्य मैच है। हम अभी भी प्रतियोगिता की शुरूआत में हैं। हमने केवल अंकों के मामले में ही नहीं, बल्कि प्रतियोगिता की शुरूआत बहुत अच्छी की। मुझे लगता है कि टीम कमोबेश ठीक खेल रही है। खिलाड़ियों की निरंतरता बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि पिछले सीजन में मैंने कहा था कि मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस बहुत समान होगी क्योंकि विरोधी बहुत मजबूत हैं, और आप हर टीम के साथ जीत, हार या फिर ड्रा खेल सकते है। लेकिन साथ ही हम जानते हैं कि हमें हराना बहुत मुश्किल है।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

आईएसएल में दोनों क्लबों का छह बार आमना-सामना हुआ है। एफसी गोवा का तीन जीत, एक हार और दो ड्रा के साथ बेहतर रिकॉर्ड रहा है। पिछले सीजन से उनके मुकाबले एक 1-1 से ड्रॉ में समाप्त हुआ, और दूसरे में हैदराबाद एफसी 3-2 से जीत मिली थी।


TAGS