X close
X close

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी अपनी स्थिति में बदलाव करने को बेताब, मोहन बागान के निशाने पर दूसरा स्थान

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में एटीके मोहन बागान का अपने घरेलू समर्थकों

IANS News
By IANS News November 09, 2022 • 19:41 PM
नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी अपनी स्थिति में बदलाव करने को बेताब, मोहन बागान के निशाने पर दूसरा स्थान
Image Source: Google

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में एटीके मोहन बागान का अपने घरेलू समर्थकों के सामने जीत दर्ज करके दूसरे स्थान पर पहुंचने का लक्ष्य रहेगा, जब मैरिनर्स गुरुवार को कोलकाता में विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले जाने वाले मैचवीक 6 मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की मेजबानी करेंगे। हाईलैंडर्स अभी भी इस सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश में हैं, जबकि मैरिनर्स ने मैचवीक 1 के बाद एक भी मुकाबला नहीं हारा है।

मुम्बई सिटी के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में देर से किए गए गोल ने एटीके मोहन बागान को अपने पिछले मैच में एक अंक दिलाया। मैरिनर्स इस सीजन में विपक्षी गोलपोस्ट के सामने सबसे शानदार टीम रही है, जिसने अब तक चार मैचों में दस गोल किए हैं, जिनमें से नौ मैदानी गोल हैं।

जोनी काउको मैरिनर्स के मिडफील्ड में सबसे मजबूत रहे हैं और उन्होंने इस सीजन में लीग में संयुक्त रूप से सबसे (11) ज्यादा सफल टैकल किए हैं। फिनलैंड के मिडफील्डर काउको ने पिछले मैच में स्कोर शीट पर अपना नाम दर्ज कराया था और जब एटीकेएमबी ने पिछले सीजन में हाईलैंडर्स का सामना किया था और तब भी गोल दागा था। ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर दिमित्री पेट्राटोस चार मैचों में तीन गोल करके अभी भी टॉप स्कोरर सूची के शीर्ष पर बैठे हैं और चार में मदद करके सहायता सूची में भी सबसे आगे हैं।

हेड कोच जुआन फेरांडो ने कहा, "कल एक महत्वपूर्ण मैच है क्योंकि हम घर पर खेल रहे हैं। टीम को तैयार करने के लिए हमारे पास केवल एक या दो दिन हैं क्योंकि हम रविवार को खेले थे और फिर (मुम्बई से कोलकाता तक) यात्रा करनी पड़ी।" उन्होंने कहा, "अगले तीन अंक बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हम तालिका में शीर्ष के काफी करीब हैं, इसलिए कल का मैच बहुत अहमियत रखता है।"

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अपने पिछले मैच में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ गोल करने में नाकाम रही। हाईलैंडर्स ने इस सीजन में अपने खेले पांच मैचों में से चार में गोल कोई नहीं दागा है। उन्होंने इस सीजन में हीरो आईएसएल में सबसे ज्यादा (11) गोल खाए हैं और सिर्फ एक ही गोल किया है। इस प्रक्रिया में, वे आईएसएल सीजन के सभी पांच शुरूआती मैच हारने वाली पहली टीम भी बन गए हैं।

मुख्य कोच मार्को बलबुल निलंबन झेलने के बाद कल डगआउट में वापस आ जाएंगे और वह लगातार सबसे अधिक हीरो आईएसएल हार के अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी करने से बचने की कोशिश करेंगे। एटीके मोहन बागान के अटैकर्स को खदेड़ने के प्रयास में बलबुल अपनी 5-3-2 की डिफेंसिव फॉरमेशन पर टिक सकते हैं।

बलबुल ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि अब तक के परिणामों से क्लब में कोई भी खुश नहीं है। यह निराशाजनक है। हमें अब भी विश्वास है कि हम स्थिति को बदलने के लिए बहुत मेहनत कर सकते हैं। समाधान खोजना और इस टीम को खेल के सभी क्षेत्रों में बेहतर बनाना मेरी जिम्मेदारी है।"

Also Read: Cricket Tales

दोनों टीमों छह बार आमने-सामने हो चुकी हैं। मैरिनर्स ने चार बार जीत हासिल की है जबकि हाईलैंडर्स को सिर्फ एक बार जीत मिली है। ये दोनों टीमें हीरो आईएसएल 2020-21 के सेमीफाइनल में भी मिले थे, जब एटीके मोहन बागान ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 3-2 की जीत के साथ बाहर कर दिया था।


TAGS