Advertisement
Advertisement
Advertisement

अभिनव, गौतमी ने सुहल जूनियर विश्व कप में भारत को दूसरा स्वर्ण दिलाया

अभिनव शॉ और गौतमी भनोट ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में टीम बनाकर भारत को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में रविवार को स्वर्ण पदक मैच में ओशिन मुलर और रोमेन औफ्रेरे की फ्रांसीसी...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 05, 2023 • 11:52 AM
Junior World Cup Shooting: Abhinav, Gautami win India's second gold at Suhl Junior World Cup
Junior World Cup Shooting: Abhinav, Gautami win India's second gold at Suhl Junior World Cup (Image Source: Google)

अभिनव शॉ और गौतमी भनोट ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में टीम बनाकर भारत को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में रविवार को स्वर्ण पदक मैच में ओशिन मुलर और रोमेन औफ्रेरे की फ्रांसीसी जोड़ी के खिलाफ 17-7 से जीत के साथ दूसरा स्वर्ण दिलाया।

भारतीय जोड़ी ने फ्रेंच जोड़ी के बाद दूसरे स्थान पर क्वालीफाई किया था, लेकिन फाइनल में उन पर बाजी पलट दी। भारत के नाम दो दिन की प्रतियोगिता के बाद अब विश्व कप से दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक हैं।

भारत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में क्रमश: संयम और अभिनव चौधरी और सुरुचि इंदर सिंह और शुभम बिस्ला की जोड़ी के माध्यम से दो और पदक जीते, एक रजत और एक कांस्य।

जबकि पूर्व जोड़ी स्वर्ण पदक मैच में किम जूरी और किम कंघ्युन की कोरियाई जोड़ी से 12-16 से हार गई जबकि सुरुचि इंदर सिंह और शुभम बिस्ला की जोड़ी ने उजेबकिस्तान की निगिना सैदकुलोवा और मुखम्मद कमलोव को 16-14 से हराकर कांस्य पदक जीता।

इससे पहले सैन्याम, जिन्होंने शनिवार को व्यक्तिगत महिला एयर पिस्टल का स्वर्ण जीता था और अभिनव ने 578 के संयुक्त प्रयास के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया था, जबकि सुरुचि और इंदर 571 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे थे, जिससे उन्होंने पदक मैचों में जगह बनाई।

अन्य भारतीयों में, सालिम और स्वाति चौधरी की जोड़ी एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में 624.3 के संयुक्त स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रही, जहां टीम के साथी अभिनव और गौतमी ने 628.3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर क्वालीफाई किया।

स्कीट स्पर्धा में भारतीय क्वालिफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ सके। जूनियर पुरुष स्कीट में रितु राज बुंदेला 116 के स्कोर के साथ 19वें स्थान पर रहीं जबकि अभय सिंह सेखों 115 के स्कोर के साथ 21वें स्थान पर रहे। मुनेक बतुल्ला 113 के स्कोर के साथ 26वें जबकि हरमेहर लाली 111 के स्कोर के साथ वापसी कर रहे थे।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

जूनियर महिला स्कीट में रायजा ढिल्लों सर्वश्रेष्ठ भारतीय रहीं और 108 के स्कोर के साथ 11वें स्थान पर रहीं। मुफद्दल दीसावाला 106 के साथ 14वें और संजना सूद 106 के साथ 16वें स्थान पर रहीं।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement