Advertisement
Advertisement
Advertisement

करीम बेंजेमा 14 साल बाद रियल मैड्रिड छोड़ेंगे

करीम बेंजेमा सीजन के अंत में 14 साल बाद रियल मैड्रिड को छोड़ देंगे, स्पेनिश क्लब ने रविवार को इसकी पुष्टि की। पूर्व फ्रांस अंतर्राष्ट्रीय 2009 में गृहनगर क्लब लियोन से स्पेनिश दिग्गज क्लब में शामिल हुए और 657 मैचों...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 05, 2023 • 11:55 AM
करीम बेंजेमा 14 साल बाद रियल मैड्रिड छोड़ेंगे
करीम बेंजेमा 14 साल बाद रियल मैड्रिड छोड़ेंगे (Image Source: IANS, Xinhua Zhang Cheng)

करीम बेंजेमा सीजन के अंत में 14 साल बाद रियल मैड्रिड को छोड़ देंगे, स्पेनिश क्लब ने रविवार को इसकी पुष्टि की। पूर्व फ्रांस अंतर्राष्ट्रीय 2009 में गृहनगर क्लब लियोन से स्पेनिश दिग्गज क्लब में शामिल हुए और 657 मैचों में 353 गोल किए।

बेंजेमा ने इस बार सभी प्रतियोगिताओं में 42 बार खेला है, जिसमें 30 गोल किए हैं तथा छह और असिस्ट किए हैं। वह 27 मई को रियल मैड्रिड की सेविला पर 2-1 से जीत में शामिल नहीं थे, लेकिन रविवार रात को एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ सीजन के अपने अंतिम लीग मैच में खेल सकते हैं।

35 वर्षीय ने मैड्रिड के साथ पांच चैंपियंस लीग और चार ला लीगा खिताब जीते। कुल मिलाकर, उन्होंने रियल मैड्रिड के साथ कुल 25 प्रमुख खिताब जीते, जो क्लब के लिए एक रिकॉर्ड है।

क्लब ने एक बयान में कहा,रियल मैड्रिड सीएफ और हमारे कप्तान करीम बेंजेमा ने हमारे क्लब के लिए एक खिलाड़ी के रूप में अपनी शानदार और अविस्मरणीय अवधि को समाप्त करने पर सहमति व्यक्त की है। स्पेनिश क्लब ने कहा, रियल मैड्रिड अपना आभार और स्नेह दिखाना चाहेगा जो पहले से ही हमारे महानतम दिग्गजों में से एक हैं।

रियल मैड्रिड में करीम बेंजेमा का करियर आचरण और व्यावसायिकता का एक उदाहरण रहा है, और उन्होंने हमारे क्लब के मूल्यों का प्रतिनिधित्व किया है। करीम बेंजेमा ने अपना भविष्य तय करने का अधिकार अर्जित किया है।

मैड्रिडिस्टस और दुनिया भर के सभी प्रशंसकों ने उनके जादुई और अनोखे फुटबॉल का आनंद लिया है, जिसने उन्हें हमारे क्लब के महान आइकन और विश्व फुटबॉल के महान दिग्गजों में से एक बना दिया है। रियल मैड्रिड हमेशा उनका घर है और रहेगा, और वह उन्हें और उनके पूरे परिवार को उनके जीवन के इस नए चरण के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

करीम बेंजेमा के लिए विदाई का एक संस्थागत कार्यक्रम 6 जून को रियल मैड्रिड स्पोर्ट सिटी में होगा और इसमें क्लब के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज शामिल होंगे।

बैलोन डीओर विजेता स्ट्राइकर बेंजेमा तीसरे प्रथम-टीम खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो दिनों में मैड्रिड छोड़ने की पुष्टि की है। शनिवार को घोषणा की गई थी कि ईडन हजार्ड और मार्को असेंसियो दोनों भी इस गर्मी में प्रस्थान करेंगे।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

रिपोटरें के अनुसार, बेंजेमा के 14 साल बाद बर्नब्यू में सऊदी प्रो लीग में जाने की उम्मीद है।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement