Advertisement
Advertisement

रुबलेव को हरा कर विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच

संक्षिप्त वर्णन नोवाक जोकोविच रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने एक सेट से पिछड़ने के बाद मंगलवार को रूस के आंद्रे रुबलेव को 4-6, 6-1, 6-4, 6-3 से हरा कर विंबलडन के सेमीफ़ाइनल में प्रवेश किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 12, 2023 • 19:56 PM
LONDON: ATP World Tour Finals at the O2 Arena in London
LONDON: ATP World Tour Finals at the O2 Arena in London (Image Source: IANS)

ATP World Tour Finals: संक्षिप्त वर्णन नोवाक जोकोविच रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने एक सेट से पिछड़ने के बाद मंगलवार को रूस के आंद्रे रुबलेव को 4-6, 6-1, 6-4, 6-3 से हरा कर विंबलडन के सेमीफ़ाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में सर्बियाई खिलाड़ी का मुकाबला इटली के आठवीं वरीयता प्राप्त जननिक सिनर से होगा। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सिनर ने रूस के रोमन सफीउल्लिन को 6-4, 3-6, 6-2, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

25 वर्षीय रूबलेव का ये आठवां प्रमुख क्वार्टरफाइनल गेम था। रुबलेव को इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर में जोकोविच ने हराया था।

रुबलेव के बारे में जोकोविच ने कहा, "ग्रैंड स्लैम में मैंने उनका सामना किया, वो एक श्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। वो बहुत मेहनती हैं, खेल के प्रति पूरी तरह समर्पित और हमेशा सुधार करने की कोशिश करते हैं।"

"मैं उनमें लगातार सुधार देख रहा हूं। मुझे लगता है कि आज उन्होंने बहुत बढ़िया टेनिस खेला।"

रूबलेव के साथ जोकोविच का तनाव से भरा तीसरा सेट निर्णायक साबित हुआ, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने एक घंटे तक चले सेट में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला। जोकोविच ने कई रैलियां की। दोनों को बेसलाइन विंग पर हमला करने के भी बहुत सारे मौके मिले।

सिनर के साथ जोकोविच का सेमीफ़ाइनल मुकाबला पिछले साल विंबलडन में इसी जोड़ी के क्वार्टर फ़ाइनल का रीमैच होगा जब जोकोविच ने दो सेटों से पिछड़ने के बाद 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से जीत हासिल की थी। उसके बाद से उनकी मुलाकात नहीं हुई है।

21 वर्षीय सिनर निकोला पिएट्रांगेली और माटेओ बेरेटिनी के बाद ग्रास-कोर्ट मेजर के अंतिम चार में जगह बनाने वाले तीसरे इतालवी हैं।

Also Read: Live Scorecard

सिनर ने कहा, "यह अच्छा लगता है। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। जाहिर है, इसके पीछे बहुत काम है। बहुत खुश हूं कि मैं अपना पहला सेमीफाइनल यहां इस विशेष जगह, एक विशेष सतह पर खेल सकता हूं।देखते हैं कि आगे क्या होता है।''


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement