Advertisement
Advertisement

मनु भाकर,श्रेयंका सदांगी और गोल्डी गुज्जर ने राइफल-पिस्टल ट्रायल में जीत हासिल की

Rifle-Pistol trials: ओलंपियन मनु भाकर ने ग्रुप ए राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए राष्ट्रीय चयन ट्रायल 5 और 6 के पांचवें दिन विजेता सर्कल में जोरदार वापसी की, जबकि ओडिशा की श्रेयंका सदांगी और मध्य प्रदेश के गोल्डी...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 29, 2023 • 10:40 AM
Manu Bhaker, Shriyanka Sadangi, Goldie Gujjar win in Rifle-Pistol trials
Manu Bhaker, Shriyanka Sadangi, Goldie Gujjar win in Rifle-Pistol trials (Image Source: IANS)

Rifle-Pistol trials: ओलंपियन मनु भाकर ने ग्रुप ए राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए राष्ट्रीय चयन ट्रायल 5 और 6 के पांचवें दिन विजेता सर्कल में जोरदार वापसी की, जबकि ओडिशा की श्रेयंका सदांगी और मध्य प्रदेश के गोल्डी गुज्जर ने भी जीत हासिल की।

राष्ट्रीय राजधानी में डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज (डीकेएसएसआर) में निशाना साधते हुए, मनु ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टी6 फाइनल में 39 के स्कोर के साथ जीत हासिल की, जो विश्व रिकॉर्ड से सिर्फ एक कम है। श्रेयंका ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टी6 का खिताब अपने नाम किया, जबकि गोल्डी ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) टी5 स्पर्धा जीती।

कुछ दिन पहले टी5 ट्रायल के फाइनल में पहुंचने के बाद मनु ने इसमें पोडियम दर्ज नहीं कर पाने की निराशा को पीछे छोड़ते हुए 591 के स्कोर के साथ पहले क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया। 10 रैपिड-फायर पांच-शॉट श्रृंखला के फाइनल में,चार परफेक्ट फाइव दर्ज किये। वरिष्ठ निशानेबाज और साथी ओलंपियन राही सरनोबत दूसरे स्थान पर दो अंक पीछे रह गयीं। राही की महाराष्ट्र की जूनियर साथी अभिद्न्या अशोक पाटिल 32 के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। शीर्ष तीन ने क्वालिफिकेशन के समान क्रम का पालन किया।

पुरुषों की 3पी टी5 प्रतियोगिता में, गोल्डी गुज्जर ने संभावित 600 में से 586 के स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद लगातार जीत हासिल की और फिर 454.5 का स्कोर बनाकर सीधे जीत हासिल की। हिमाचल के सूर्य प्रताप सिंह बंशटू 453.7 के साथ दूसरे जबकि नेवी के नीरज कुमार 443.5 के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

दिन की अंतिम स्पर्धा में, महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टी6 में, ओडिशा की श्रीयंका सदांगी 632.1 के स्कोर के साथ क्वालीफाई करने में चौथे स्थान पर रहीं। हालांकि, उन्होंने फाइनल की शुरुआत से ही 53 की शानदार पहली श्रृंखला खेली और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनका 253.1, टी5 विजेता रमिता के 252.4 से आसानी से बेहतर है। उनकी हरियाणा टीम की साथी नैन्सी ने 230.7 अंक के साथ लगातार दूसरी बार तीसरा स्थान हासिल किया। रमिता ने क्वालिफिकेशन में टॉप किया था।

Also Read: Live Scorecard

संबंधित जूनियर स्पर्धाओं में, पंजाब के सरताज तिवाना ने पुरुषों की 3पी टी5 स्पर्धा जीती, जबकि उनकी साथी सिमरनप्रीत कौर बराड़ ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा जीती। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टी6 स्पर्धा जम्मू-कश्मीर की अनीशा शर्मा ने जीती।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement