Advertisement
Advertisement
Advertisement

मैं थोड़ा नर्वस महसूस कर रहा था: नीरज चोपड़ा

लुसाने डायमंड लीग जीतने के बाद, ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने शनिवार को कहा कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बहुत दूर थे और एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद वापसी पर वास्तव में काफी नर्वस महसूस कर रहे थे। पिछले महीने...

Advertisement
IANS News
By IANS News July 01, 2023 • 14:21 PM
Neeraj Chopra,track and field athlete,India reacts,reacts
Neeraj Chopra,track and field athlete,India reacts,reacts (Image Source: IANS)

लुसाने डायमंड लीग जीतने के बाद, ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने शनिवार को कहा कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बहुत दूर थे और एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद वापसी पर वास्तव में काफी नर्वस महसूस कर रहे थे।

पिछले महीने प्रशिक्षण के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण, 25 वर्षीय भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी ने पहली तीन शीर्ष प्रतियोगिताओं को छोड़ दिया था। लेकिन उन्होंने धमाकेदार वापसी करते हुए यहां पांचवें प्रयास में 87.66 मीटर की थ्रो के साथ डायमंड लीग का खिताब जीता।

नीरज ने शुक्रवार देर रात अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों - जर्मनी के जूलियन वेबर (87.03 मीटर) और चेक गणराज्य के जैकब वडलेज (86.13 मीटर) को मामूली अंतर से हराया। यह चोपड़ा की दो साल में दूसरी लुसाने डायमंड लीग जीत थी।

चोपड़ा के हवाले से कहा गया, "चोट से वापस आने पर मैं थोड़ा घबराया हुआ महसूस कर रहा था। आज रात यहां थोड़ी ठंड थी। मैं अभी भी अपने सर्वश्रेष्ठ से दूर हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह बेहतर हो रहा है। मुझे राहत है कि यह मेरे लिए अच्छा हो रहा है। एक जीत और मैं इसे खुशी से लूंगा।''

ओलंपिक चैंपियन ने आगे कहा, "मैं जीतना चाहता था इसलिए मैं परिणामों से बहुत खुश हूं लेकिन मैं प्रशिक्षण पर वापस जाना चाहता हूं और कुछ चीजें ठीक करना चाहता हूं जो मैंने देखीं और जो मुझे मजबूत बनाएंगी। लुसाने हमेशा मेरे लिए अच्छा रहा है। पिछले साल मैंने जीता और इस साल भी, इसलिए मैं अगले साल फिर से आने और फिर से जीतने के लिए उत्सुक हूं! अगली प्रतियोगिता, बुडापेस्ट, मेरे लिए बहुत बड़ी होगी!"

शुक्रवार को नीरज ने फाउल से शुरुआत की और फिर 83.52 मीटर और 85.04 मीटर थ्रो किया। चौथे राउंड में उन्होंने फ़ाउल किया और अगले राउंड में उन्होंने 87.66 मीटर की विजयी थ्रो फेंकी। उनका छठा और आखिरी थ्रो 84.15 मीटर था।

Also Read: Live Scorecard

इससे पहले, नीरज ने 5 मई को दोहा में सीज़न की शुरुआती डायमंड लीग मीट में 88.67 मीटर की थ्रो के साथ जीत हासिल की थी।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement